• Sun. Nov 28th, 2021

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान असंगठित कर्मकारों को आर्थिक सहायता का है प्रावधान:-गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ।

Byadmin

Jun 23, 2021

अम्बाला, 23 जून:- हरियाणा गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान सरकार द्वारा असंगठित कर्मकारों को आर्थिक राहत देने का काम किया गया हैं। जो कर्मकार निर्माण के कार्यो से जुड़े है या ऑटो चालक व रिक्शा चालक, रेहड़ी फड़ी वाले या फिर कम वेतन वाले ऐसे कर्मकारों को पांच हजार रूपए की आर्थिक सहायता देने का प्रावधान किया गया हैं।
यहंा पर यह भी उल्लेखनीय है कि पंजीकरण का कार्य पोर्टल पर 18 जून से शुरू हो गया हैं। सरकार का मुख्य उद्देश्य है कि असंगठित कर्मकार का उत्थान और हर चेहरे पर होगी मुस्कान इस विषय को लेकर सरकार वृहद पैमाने पर काम कर रही हैं। इसके लिए पोर्टल द्धह्लह्लश्च://ह्वठ्ठशह्म्द्द2शह्म्द्मद्गह्म्.द्गस्रद्बह्यद्धड्ड.द्दश1.द्बठ्ठ पर कोई भी असंगठित श्रमिक अपना पंजीकरण करवा सकता हैं। सभी को चाहिए कि वे सरकार द्वारा शुरू की गई इस व्यवस्था का भरपूर लाभ उठाए।  लाभार्थी असंगठित कर्मकार के पास परिवार पहचान पत्र का होना अति अनिवार्य हैं।

102 thoughts on “कोरोना की दूसरी लहर के दौरान असंगठित कर्मकारों को आर्थिक सहायता का है प्रावधान:-गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed