• Thu. Jan 27th, 2022

कोरोना काल में महत्वपूर्ण भूमिका निरंतरता में निभा रहे हैं डाक्टर:-गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज।

Byadmin

Jul 1, 2021

कोरोना और मरीजों के बीच दीवार बनकर डटे रहे कोरोना योद्घाओं ने बचाई करोड़ों लोगों की जानें–कोरोना काल में महत्वपूर्ण भूमिका निरंतरता में निभा रहे हैं डाक्टर:-गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज।
अम्बाला, 1 जुलाई :-
 हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज डाक्टर दिवस पर डाक्टरों को सैल्यूट करते हुए कहा कि डाक्टरों ने कोरोना काल में अपनी अहम भूमिका निभाई है और निरंतरता में निभा भी रहे हैं। डाक्टर डे हर वर्ष मनाया जाता है लेकिन इस वर्ष इसका विशेष महत्व है चूंकि आज मानव जाति पर कोरोना नामक सूक्ष्म दुशमन ने पूरे विश्व में हमला किया है। कोरोना घातक वायरस है, इससे बचाव के दृष्टिïगत मरीजों के उपचार में डाक्टर अहम भूमिका निभा रहे हैं।
डाक्टर डे पर अपनी सैल्यूट अभिव्यक्ति में विज ने कहा कि डाक्टरों ने निर्भिक होकर कोरोना मरीजों का ईलाज किया है। यह एक ऐसी बीमारी है जिस घर या गली में कोरोना के मरीज हों, वहां पर लोग जाने से डरते रहे हैं, लेकिन डाक्टरों ने कोरोना मरीजों का उनके बीच में जाकर ईलाज किया है। कोरोना और मरीजों के बीच डाक्टर दीवार बनकर खड़े हो गये और करोडों लोगों की जिंदगी बचाने का काम किया। उन्होंने यह भी कहा कि कईं डाक्टरों ने कोरोना के खिलाफ जंग में अपने प्राण भी न्यौछावर कर दिए, ऐसे डाक्टरों को श्रद्घांजली देते हुए विज ने कहा कि उन्होंने अपने कर्तव्य प्रायणता और अपनी डयूटी का निर्वाह करते हुए लोगों की जान बचाई। मैं ऐसे कोरोना योद्घाओं को सैल्यूट रूपी नमस्कार करता हूं। मिशन अस्पताल के डा0 साबिर, डा0 सुनील सादिक ने डाक्टर डे पर गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को मान सम्मान का सूचक पुष्प गुच्छ भेंट किया।
आज सीए दिवस भी है, इसलिए वरिष्ठï सीए ए.डी. गांधी के नेतृत्व में टीम ने गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को अध्यात्मिक और पौराणिक व्यवस्था का प्रतीक रथ दिया। मंत्री विज ने सीए दिवस पर ए.डी. गांधी और पूरी टीम को बधाई दी।
————————————————————–

9 thoughts on “कोरोना काल में महत्वपूर्ण भूमिका निरंतरता में निभा रहे हैं डाक्टर:-गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज।”
  1. I think this is onee of the most important information for me.

    And i aam glad reading your article. But wannna remark on few general things, The web site style is perfect, the articles is really great!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *