• Sun. Oct 24th, 2021

कोरोड़ो रूपए की लागत से उपमण्डल स्तरीय लघु सचिवालय का निर्माण कार्य अन्तिम चरण में-गृह मंत्री अनिल विज

Byadmin

Jun 9, 2021

कोरोड़ो रूपए की लागत से उपमण्डल स्तरीय लघु सचिवालय का निर्माण कार्य अन्तिम चरण में–इस सचिवालय के बनने से सभी कार्यालय आ जाएगें एक छत के नीचे–लोगों की सुविधा के दृष्टिïगत शीघ्र ही लोकार्पित किया जाएगा इस लघु सचिवालय को:-गृह मंत्री अनिल विज।
अम्बाला, 9 जून-
 गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि अम्बाला छावनी में अंतर्राष्टï्रीय फुटबाल स्टेडियम, शहीदी स्मारक, स्पोर्टस होस्टल, सुभाष पार्क, फोरलेन सडक़ का निर्माण, कैंसर केयर अस्पताल, मल्टी लेवल पार्किंग, उपमंडल स्तरीय लघु सचिवालय इत्यादि का निर्माण कार्य लगभग अन्तिम चरण में है। उपमण्डल स्तरीय लघु सचिवालय बनने से सभी कार्यालय एक छत के नीचे होगें। लोगों को काम करवाने के दृष्टिïगत सुविधा मिलेगी तथा समय के साथ-साथ आर्थिक बचत भी होगी।
मंत्री विज ने यह भी बताया कि अम्बाला छावनी में करोड़ों रूपये की लागत से उपमंडल स्तरीय लघु सचिवालय का कार्य तेजी से किया जा रहा है। लगभग 116140 सक्वेयर फीट में बनने वाले 4 मंजिला उपमंडल स्तरीय सचिवालय में स्टेट सैंट्रल लाईब्रेरी की व्यवस्था भी होगी। इसके बनने से सभी कार्यालय एक छत के नीचे आ जायेंगे। लोगों को नई सौगात मिलेगी। सभी कार्य एक ही स्थान पर पूरे होंगे। यह एक ऐसी सौगात है जो निर्धारित समय के अनुसार क्षेत्र के लोगों को मिले। इसका निर्माण कार्य अन्तिम चरण में तेजी से चल रहा है। समय-समय पर चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण भी किया जा रहा है ताकि समयबद्घ तरीके से यह कार्य पूरा हो सके। उन्होंने कहा कि जनता को सरकार की योजनाओं व परियोजनाओं का लाभ पंहुचाना हम सबकी सांझी जिम्मेदारी है।
उन्होंने आगे बताया कि उपमंडल स्तरीय लघु सचिवालय के भवन की बेसमेंट में पार्किंग की व्यवस्था रहेगी, जबकि ग्राउंड फ्लोर पर एसडीएम कार्यालय, तहसील कार्यालय, ई-दिशा, ट्रेजरी कार्यालय, स्टेट सेंट्रल लाइब्रेरी, कॉन्फ्रेंस हाल के साथ-साथ 4 लिफ्ट भी लगाई जाएंगी। भवन के प्रथम तल पर डीएसपी कार्यालय, बीडीपीओ कार्यालय, पोस्ट ऑफिस, एक्साईज एंड टैक्सेसन कार्यालय, सीडीपीओ कार्यालय, बीईओ कार्यालय, वीडिया कॉन्फ्रेंस हाल होगा, जबकि द्वितीय तल पर रोजगार कार्यालय, एएफएसओ कार्यालय, कृषि कार्यालय, माईनिंग कार्यालय, वन कार्यालय, पशुपालन कार्यालय, मीटिंग हाल, सेंट्रल स्टेट लाइब्रेरी का निर्माण का प्रावधान है तथा तृतीय तल पर लेबर विभाग कार्यालय, डीएसडब्ल्यूओ कार्यालय, मीटिंग हाल व स्टेट सेंट्रल लाइब्रेरी का निर्माण किये जाने का प्रावधान है।

Related Post

हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय से शनिवार को हरियाणा खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के चेयरमैन श्री रामनिवास ने शिष्टाचार मुलाकात की और बोर्ड की गतिविधियों की जानकारी दी।
राजकीय महाविद्यालय नारायणगढ़ में प्राचार्य संजीव कुमार की अध्यक्षता में महिला प्रकोष्ठ के तहत करवा चौथ की पूर्व संध्या पर इस उपलक्ष में मेहंदी प्रतियोगिता तथा नेल आर्ट प्रतियोगिता  का आयोजन किया गया।
कैम्पेन आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की अध्यक्ष एवं सैशन जज सुश्री नीरजा कुलवंत कलसन के निर्देशानुसार रविवार 24 अक्तूबर को संयुक्त राष्ट्र दिवस के अंतर्गत आज हर्बल पार्क अम्बाला शहर के नजदीक वॉक थॉन (शांति मार्च) का आयोजन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed