• Wed. Dec 1st, 2021

कैम्पेन आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत जिला एडीआर सैंटर में ला स्टूडेंटस के लिए साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया।

Byadmin

Oct 25, 2021

अम्बाला, 21 अक्तूबर:-
कैम्पेन आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत जिला एडीआर सैंटर में ला स्टूडेंटस के लिए साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। डा. सुखदा प्रीतम, सीजेएम एवं सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, अम्बाला ने बताया कि इस लिगल लिटरेसी मिशन के अंतर्गत ला स्टूडेंटस के लिए साक्षरता शिविरों का आयोजन समय समय पर किया जाता है। इसी कड़ी मे आज महर्षि मारकण्डेशवर युनिवर्सटी के विद्यार्थियों के लिए जिला एडीआर की कार्यशैली से अवगत करवाने हेतू साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया।
सुश्री बिन्दू, पैनल अधिवक्ता ने विद्यार्थियों को मुफ्त कानूनी सलाह व सहायता की जानकारी दी और सुश्री रेखा अहलावत, सुश्री अलका व तरूण महता, मैडिएटर ने मध्यस्ता की कार्यवाही से अवगत करवाया। कार्यक्रम के अंत मे डा. सुखदा प्रीतम, सीजेएम एवं सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने विद्यार्थियों से बातचीत की और उनके सवालों के जवाब दिए। लगभग 40 ला स्टूडेंटस ने कार्यक्रम में भाग लिया उनके साथ अस्सिटेंट प्रोफेसर डा. रूपेश बांगा व सुश्री शिल्पा भी उपस्थित रहे।
इसके बाद डा. सुखदा प्रीतम, सीजेएम एवं सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने रोटरी क्लब के सदस्यों के साथ बैठक की और आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत किए जाने वाले कार्यक्रम को प्रभावशाली ढग से क्रियान्वित करने की बात रखी। उसके बाद डा. सुखदा प्रीतम, सीजेएम एवं सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने डीपीआर की प्रोमोशन पर हुई नियुक्ति पर उन्हे बधाई दी और पौधा देकर सम्मानित किया। इसके अलावा आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत किए जाने वाले कार्यक्रमों के बारे मे बातचीत की।
डा. सुखदा प्रीतम, सीजेएम एवं सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने बताया कि इन कार्यक्रमों का आयोजन सुश्री नीरजा कुलवंत कालसन, जिला एवं सत्र न्यायधीश व अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के मार्गदर्शन मे किया जा रहा है। इसी कड़ी मे लोहगढ ईंट भटटा पर कानूनी साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया जिसमे काम कर रहे मजदूरो को उनके अधिकारो से अवगत करवाया और उनकी समस्याए सुनी। पीएलवी अरविन्द जैन, अजय शंकर तिवारी व पंखिल वर्मा द्वारा इस कानूनी साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed