• Tue. Nov 30th, 2021

कृषि अध्यादेशों के विरोध में दिल्ली जाने वाले पंजाब व अम्बाला के किसानों के कारण आम नागरिकों की सुविधा हेतू सार्वजनिक मार्ग किए गए डायवर्टः पुलिस अधीक्षक अम्बाला

Byadmin

Nov 25, 2020


अम्बाला 25 नवम्बर 2020ः पुलिस अधीक्षक अम्बाला श्री राजेश कालिया ने प्रैस विज्ञप्ति जारी करते हुए बतलाया कि केन्द्र सरकार द्वारा कृषि से सम्बन्धित किसानों के लिए जारी किए गए तीन अध्यादेशों के विरोध में दिल्ली जाने वाले किसानों को रोकने के लिए 25 नवम्बर 2020 से आगामी आदेश तक पंजाब प्रान्त से जिला अम्बाला मेें किसानों को प्रवेश करने व राष्ट्रीय राजमार्ग मोहड़ा अनाज मण्डी अम्बाला से दिल्ली की ओर जाने से रोकने के लिए अम्बाला पुलिस द्वारा विशेष सुरक्षा प्रबन्ध किए गए हैं। किसी भी प्रकार से कानून एवम व्यवस्था की स्थिति खराब न हो, इसके लिए पंजाब से लगती अम्बाला की सीमा सद्धोपुर बैरियर, देवीनगर बैरियर, राष्ट्रीय राजमार्ग मोहड़ा अम्बाला अनाज मण्डी के पास व पंजाब से अम्बाला के लिए आने वाले अन्य रास्तों पर पूर्णरूप से बैरिकेटिंग कर उचित पुलिस सुरक्षा बल तैनात किया गया है।
पुलिस अधीक्षक अम्बाला ने आगे जानकारी देते हुए बतलाया कि इस दौरान 25 नवम्बर 2020 से आगामी आदेश तक चण्डीगढ़, पंजाब, पंचकुला की ओर से सद्धोपुर बैरियर अम्बाला की ओर, पटियाला पंजाब की ओर से देवीनगर बैरियर अम्बाला की ओर व अम्बाला छावनी से राष्ट्रीय राजमार्ग मोहड़ा अनाज मण्डी के पास से दिल्ली की ओर जानेे वाले वाहनों पर पूर्णतः प्रतिबंध रहेगा। अम्बाला छावनी से दिल्ली की ओर जानेे वाले वाहन चालक शास्त्री कट अम्बाला छावनी से विजय रतन चैंक महेशनगर, साहा होते हुए शाहाबाद के रास्ते से दिल्ली की ओर जा सकते हैं। इसी प्रकार अम्बाला से पंजाब, चण्डीगढ़ व पंचकुला की ओर जाने वाले वाहन चालकों के लिए यातायात डायवर्ट किया गया है, ये सभी वाहन चालक बलदेव नगर पुल के नीचे से नारायणगढ़ जाने वाले मार्ग से पंजोखरा, हंडेसरा व बरवाला होते हुए चण्डीगढ़, पंचकुला जा सकते हैं। इसके अतिरिक्त सुलतानपुर चैंक से जड़ौत होते हुए बरवाला व चण्डीगढ़ जा सकते हैं। पटियाला पंजाब की ओर जाने वाले वाहन चालक देवीनगर से हिसार रोड पुल के ऊपर से गाँव कन्नौर होते हुए पटियाला व पंजाब के अन्य क्षेत्रों में जा सकते हैं। पंजाब, चण्डीगढ़ व पंचकुला से दिल्ली की ओर जाने वाले वाहन चालक बरवाला, शहजादपुर, साहा से शाहबाद होते हुए दिल्ली की ओर जा सकते हैं। आम नागरिकों के वाहनों के आवागमन में कठिनाई ना हो इसके लिए यातायात को अन्य मार्गो से डायवर्ट किया गया है।
पुलिस अधीक्षक अम्बाला ने आम नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि कानून एवम व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस को सहयोग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed