• Sat. Oct 16th, 2021

ओरेंज जोन अलर्ट को देखते हुए विधायक असीम गोयल ने निवास स्थान पर बुलाई अधिकारियों की बैठक-

Byadmin

May 19, 2021

ओरेंज जोन अलर्ट को देखते हुए विधायक असीम गोयल ने निवास स्थान पर बुलाई अधिकारियों की बैठक–सभी सम्बन्धित को अलर्ट रहने के विषय को लेकर किया विचार-विमर्श।
–कोविड मरीजों के सहायतार्थ प्राथमिकता के आधार पर किये जा रहे हैं सेवा और सहयोग के कार्य:-विधायक
अम्बाला, 19 मई:- 
अम्बाला शहर के विधायक असीम गोयल नन्यौला ने मौसम विभाग के तहत ताउ-ते तूफान के मद्देनजर अम्बाला ओरेन्ज जोन अलर्ट को देखते हुए आज अपने आवास पर स्वास्थ्य विभाग व बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक लेते हुए उन्हें उनके विभाग से सम्बधिंत सभी व्यवस्थाएं पहले से ही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए ताकि आपात स्थिति उत्पन्न होने पर समस्याओं से निकला जा सकें। उन्होनें बिजली विभागके अधिकारियों को अगले 48 घंटे तक अपने स्टॉफ को अलर्ट करने के व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कोविड-19 के दृष्टिगत सरकारी व निजी अस्पतालों में दाखिल कोविड पेशेन्टों को चिकित्सा सम्बधी सुविधाओं को दुरूस्त करने के निर्देश दिए।  
विधायक असीम गोयल ने बताया कि मौसम विभाग के तहत ताउ-ते तूफान को लेकर प्रदेश में जारी अलर्ट किया गया हैं और अम्बाला शहर भी ओरेन्ज अलर्ट में दिखाया गया हैं। करीब 40 से 50 किलोमीटर की रफतार से तेज हवाएं चलने का आशंका हैं। ऐसी स्थिति को देखते हुए सरकारी व निजी अस्पतालों में कोविड के क्रिटीकल पेशेन्ट दाखिल है, चाहे वह ऑक्सीजन पर है, वैन्टिलेटर पर हैं या ऑक्सीजन कन्सनटेेंर पर है उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़ें, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अस्पतालों मे जनरेटर सिस्टम को दुरूस्त करना सुनिश्चित करें, ताकि आवश्यकता पडऩे पर उसको प्रयोग में लाया जा सकें। हमें कोविड पेशेन्टों के साथ-साथ अन्य लोगों की सुरक्षा के लिए पहले से ही सभी प्रबन्ध करने हैं।
बिजली विभाग के अधिकारियों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि वे अपने विभाग से सम्बधिंत सभी कार्यो को दुरूस्त रखें, यदि बिजली कट लगता है तो जनरेटर की व्यवस्था रखें, तारें टुटती है तो रिपेयर टीम पहले से ही तैयार रखें, ताकि टुटी तारों को शीघ्रता से ठीक किया जा सकें । इसके साथ-साथ बिजली विभाग के कर्मचारियों को अगले 48 घंटे तक अलर्ट रखे ताकि आवश्यकता पडऩे पर बेहतर तरीके से कार्य किया जा सकें, इतना ही नहीं प्राइवेट इलेक्ट्रीकल टीम से भी सम्पर्क साधकर रखें। यदि जरूरत पड़ती है तो उनकों भी सहयोग लिया जा सके। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग व बिजली विभाग के अधिकारियों को इस स्थिति को ध्यान मेें रखते हुए जो भी व्यवस्थाएं करनी है वे पहले से ही करना सुनिश्चित कर लें, यदि कोई आपात स्थिति उत्पन्न होती है तो बेहतर समन्वय के साथ उससे निपटा जा सकें। डॉ पवनीश ने इस मौके पर नागरिक अस्पताल अम्बाला शहर में बिजली की तारों के नीचे झुकी होने के बारे विधायक को अवगत करवाया। विधायक ने एक्सईएन से इस बारे बात करते हुए कहा कि इन झुकी हुई तारों को तुरन्त दुरूस्त करवाने का कार्य करें। एक्सईएन पुनीत कुमार कुंडू ने विधायक को अवगत करवाते हुए बताया कि इस स्थिति को देखते हुए सतर्कता के साथ काम किया जाएगा, ताकि लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो। उन्होंने यह भी बताया कि बिजली विभाग द्वारा रिपेयर सम्बधी सभी कार्य फिलहाल बदं कर दिया गया हैं। बिजली की आपूर्ति सूचारू रूप से जारी रहेगी। बैठक में पीएमओ डॉ सुखबीर, डॉ पवनीश, एक्सईएन पुनीत कुमार कुं डू, संदीप सचदेवा, संजीव गोयल टोनी, हितैष जैन, अनिल गुप्ता, अर्पित अग्रवाल, सुरेश सहोता के साथ-साथ अन्य मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *