• Sat. Oct 23rd, 2021

एसीएस ने उपायुक्तों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस कर की स्वामित्व योजना पर प्रगति की समीक्षा

Byadmin

Sep 13, 2021

रजिस्ट्री कार्य के लिए ग्राम सचिव व पटवारी को दें प्रत्येक दिन का टारगेट, नोडल अधिकारी करें समीक्षा- एसीएस
अब तक 2 लाख 23 से अधिक प्रॉपर्टी कार्ड दिए गए और 2668 गांव लाल डोरा मुक्त

चंडीगढ़ 13 सितम्बर- हरियाणा के वित्तायुक्त और राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री  संजीव कौशल ने अधिकारियों को स्वामित्व योजना के अन्तर्गत लक्ष्य को निर्धारित समयावधि में पूरा करने के निर्देश दिए।
श्री संजीव कौशल ने आज उपायुक्तों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से स्वामित्व योजना की समीक्षा की।  
 उन्होंने निर्देश दिए कि रजिस्ट्री के कार्य को जल्द पूरा करने के लिए ग्राम सचिव व पटवारी को प्रत्येक दिन का टारगेट देना होगा और नोडल अधिकारी इसकी समीक्षा करेंगे। अगर कहीं कार्य में ढील नजर आती है तो संबंधित कर्मचारी के खिलाफ कार्यवाही होगी।
वित्तायुक्त ने कहा कि प्रदेश सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना में सभी गांव और शहर के कुछ भागों को लाल डोरा से मुक्त करने के लिए क्रांतिकारी कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्वामित्व योजना के कार्य को सितम्बर माह में हर हाल में मुकम्मल करना है, इसमें लापरवाही न बरतें जाए। उन्होंने कहा कि कार्य में निश्चित तौर पर परिणाम आने चाहिए। किसी की कोई जरूरत है, तो उन्हें बताएं।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में श्री संजीव कौशल ने रजिस्ट्रेशन ऑफ डीड पर भी चर्चा की और जिलावार उसकी रिपोर्ट ली। अब तक 2 लाख 23 हज़ार 123 प्रॉपर्टी कार्ड दिए जा चुके हैं और 2668 गांव लाल डोरा मुक्त किये जा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed