• Mon. Jun 27th, 2022

एसडी कालेज अम्बाला छावनी में आयोजित होगा उपमंडल स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह।

Byadmin

Aug 3, 2021

अम्बाला छावनी, 3 अगस्त:- उपमंडल स्तर पर स्वतंत्रता दिवस समारोह भव्य और शानदान तरीके से मनाने के लिए आज एसडीएम अम्बाला छावनी सचिन गुप्ता ने अपने कार्यालय में अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में एसडीएम ने अधिकारयों को निर्देश दिये कि वे 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस समरोह को बेहतरीन तरीके से मनाने के लिए अभी से तैयारी शुरू कर दें। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी स्वतंत्रता दिवस समारोह एसडी कालेज अम्बाला छावनी के प्रांगण में मनाया जाएगा।
एसडीएम ने बैठक में कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह हमारा राष्ट्रीय पर्व है तथा इस समारोह के आयोजन को लेकर हमें कोरोना के दृष्टिगत जो आवश्यक हिदायतें है उनकी अनुपालना भी सुनिश्चित करनी है। सामाजिक दूरी, मास्क, सैनीटाईजर व थर्मल स्कैनिंग का विशेेष ध्यान रखना है। उन्होंने कहा कि इस राष्ट्रीय पर्व को पूरी गरिमा एवं उल्लास से मनाने के लिए समय से पहले सभी आवश्यक प्रबंध होने चाहिएं। उन्होंने यह भी बताया कि सम्बन्धित अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि उपमंडल स्तर पर स्वतंत्रता सैनानियों, युद्ध वीरांगनाओं व शहीदों को उनके घर पर जाकर सम्मानित किया जायेगा। समारोह के आयोजन को लेकर उन्होंने नगर परिषद, जन स्वास्थ्य विभाग, बिजली विभाग, वन विभाग, पुलिस विभाग के साथ-साथ सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को उनके विभाग से सम्बन्धित सभी कार्यों को समारोह से पहले करने के निर्देश दिये। उन्होंने यह भी बताया कि सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होंगे। इसके अलावा मार्च पास्ट के लिए पुलिस की टुकड़ी, एनसीसी की टुकड़ी व एसडीएम कालेज की टुकड़ी शामिल होगी।
बैठक में तहसीलदार सुरेश कुमार, बीडीपीओ साहा सुमन कादियान, बीडीपीओ डा0 दलजीत सिंह सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.