• Sun. Oct 17th, 2021

एसडीएम डा0 वैशाली शर्मा ने उपमंडल में स्थित विभिन्न स्कूलों तथा स्वास्थ्य केन्द्र का किया दौरा-

Byadmin

Nov 3, 2020

एसडीएम डा0 वैशाली शर्मा ने उपमंडल में स्थित विभिन्न स्कूलों तथा स्वास्थ्य केन्द्र का किया दौरा–सम्बन्धित अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश।
नारायणगढ़/अम्बाला, 3 नवम्बर

एसडीएम डा0 वैशाली शर्मा ने आज उपमंडल में स्थित विभिन्न स्कूलों तथा स्वास्थ्य केन्द्र का दौरा किया और वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए निरीक्षण किया। उन्होंने हमीदपुर तथा डेरा में स्थित स्कूलों का निरीक्षण किया। इस निरीक्षण के दौरान उन्होंने स्टाफ की हाजरी चैक करने के अलावा साफ-सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने स्कूल हैड को सफाई व्यवस्था और बेहतर तरीके से करने के निर्देश दिए तथा बच्चों की पढ़ाई शिक्षा विभाग के दिशा-निर्देशानुसार करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 का खतरा अभी समाप्त नहीं हुआ है, इसलिए सरकार व स्वास्थ्य विभाग द्वारा समय-समय पर दिए जाने वाले निर्देशों, हिदायतों व सावधानियो का ध्यान रखते हुए बच्चों की पढ़ाई सुनिश्चित की जाए। एसडीएम ने अम्बली पीएचसी का भी दौरा किया और वहां पर हाजरी रजिस्टर का भी निरीक्षण किया। इसके अलावा उन्होंने दवाईयों का स्टाक रजिस्टर, स्टोर रूम तथा डिलीवरी रूम का भी निरीक्षण किया और मौके पर मौजूद डाक्टरों को जरूरी दिशा-निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि पीएचसी में आने वाले लोगों को मास्क एवं सैनीटाईजेशन व हाथों को 20 सैकेंड तक नियमित रूप से साबुन, पानी से धोने के महत्व के बारे में जागरूक किया जाए। इस अवसर पर डा0 कीर्ति, डा0 गुरमीत ने बताया कि विभाग के निर्देशानुसार कोविड के 50 टैस्ट प्रतिदिन करने के आदेश हैं और आज भी पोल्ट्री फार्म पर आरटीपीसीआर 50 सैम्पल लिए गये हैं।
राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नारायणगढ़ में एसडीएम डॉ0 वैशाली शर्मा द्वारा पौधारोपण किया गया। इस मौके पर विद्यालय के स्टाफ सदस्य और बच्चे भी मौजूद रहे। विद्यालय पहुंचने पर प्रधानाचार्य द्वारा एसडीएम का हार्दिक अभिनंदन किया गया। विद्यालय में पहुंचकर एसडीएम डॉ0 वैशाली शर्मा ने कक्षा में बच्चों का निरीक्षण किया सभी बच्चे मास्क  पहनकर और उचित दूरी बनाकर कक्षा कक्ष में बैठे मिले। विद्यालय में सैनिटाइजेशन, हैंड सैनिटाइजर और साफ सफाई की उचित व्यवस्था पाई गई। एसडीएम ने विद्यालय प्रधानाचार्य और स्टाफ सदस्यों की विद्यालय को साफ सुथरा और बच्चों की हाजिरी देख कर बहुत प्रशंसा की और उम्मीद जताई के उपमंडल के बाकी विद्यालय भी इसी तरीके से प्रगति के रास्ते पर अग्रसर हों ताकि हमारे उपमंडल का नाम पूरे हरियाणा में रोशन हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *