• Wed. Dec 1st, 2021

एसडीएम गिरीश कुमार ने बाढ रोकथाम के लिए किये गये कार्यो का निरीक्षण किया

Byadmin

Jun 23, 2021

एसडीएम गिरीश कुमार ने बाढ रोकथाम के लिए किये गये कार्यो का निरीक्षण किया–  बारिश के दौरान नदियों के जलस्तर पर भी नजर रखने के सिंचाई विभाग के अधिकारियों को दिये निर्देश।  
अम्बाला/नारायणगढ़/शहजादपुर, 23 जून।         एसडीएम गिरीश कुमार ने बुधवार को उपमण्ड़ल के विभिन्न गांवों का दौरा कर वहां पर बाढ रोकथाम के लिए सिंचाई विभाग द्वारा किये गये कार्यो का निरीक्षण किया। उन्होंने बेगना नदी से गांव मंगलौर, गांव नगावां, सादिकपुर, कुराली में कृषि योग्य भूमि को बचाने के लिए बनाई गई स्टोन स्टैनिंग का निरीक्षण किया।
               गांव अम्बली में मारकंडा नदी के पानी से बचाव हेतु बनाई गई स्टोन स्टैनिंग तथा गांव टोका में रूण नदी के पानी से बिजली के टावर और कृषि योग्य भूमि को बचाने के लिए बनाई गई स्टोन स्टैनिंग के कार्य का भी निरीक्षण किया। इसके अलावा उन्होंने गांव रौलाहेडी (मुलाना) में बाढ रोकथाम के कार्यो का भी निरीक्षण किया। वह कार्य भी सिंचाई विभाग द्वारा किया गया है।  इस अवसर पर सिंचाई विभाग के एसडीओं सुधीर मोहन ने बताया कि नारायणगढ़ उपमण्ड़ल में सिंचाई विभाग द्वारा कुल 9 कार्य स्वीकृत हुए थे। जोकि सभी कार्य पूर्ण हो चुके है। उन्होंने बताया कि कालाआम्ब में मारकण्डा नदी से बाढ रोकथाम के लिए किया गया कार्य भी पूरा कर लिया गया है।
             एसडीएम गिरीश कुमार ने निरीक्षण के दौरान सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे बारिश के दौरान नदियों के जलस्तर पर भी नजर रखें और ग्रामीणों को जागरूक करते रहे कि वे नदियों के कच्चें रास्तों का प्रयोग ना करें, क्योंकि बारिश के मौसम में नदियों में एकाएक बहाव आता है। उन्होंने कहा कि इस दौरान अपने बच्चों को भी नदियों के आस-पास न जाने दें एवं नदियों में स्नान आदि से भी रोकें।

               गौरतलब है कि गत 19 जून को भी एसडीएम गिरीश कुमार ने उपमण्डल नारायणगढ़ में विभिन्न स्थानों का दौरा कर बाढ नियंत्रण के लिए किये गये कार्यो (फ्लड कंट्रोल वर्कस) का निरीक्षण किया और सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिये। एसडीएम ने 19 जून को सिंचाई विभाग द्वारा गांव कालाआम्ब, छोटी रसौर तथा डैहर में मारकण्डा नदी से बाढ रोकथाम एवं भूमि कटाव को रोकने के लिए किये गये कार्यो का निरीक्षण किया था।      
  फोटो -1 एसडीएम गिरीश कुमार उपमण्डल नारायणगढ में बाढ रोकथाम के लिए किये गये कार्यो का निरीक्षण करते हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed