• Sat. Oct 16th, 2021

एसएमओं डॉ. तरूण प्रसाद ने किया कंटेनमैंट जोन व सर्वे कार्य निरीक्षण ।

Byadmin

May 26, 2021

अम्बाला/शहजादपुर, 26 मई।       सीएचसी शहजादपुर के एसएमओं डॉ. तरूण प्रसाद ने कहा कि सिविल सर्जन डॉ. कुलदीप सिंह के आदेशानुसार सैम्पलिंग का कार्य बढा दिया गया है। उन्होने बताया कि मंगलवार को सीएचसी के अन्तर्गत क्षेत्र में 2496 सैम्पल लिये गये है। जिसमें 1245 आरटीपीसीआर और 1251 आरएटी टैस्ट किये गये। आएटी टैस्टों में 11 केस पॉजिटिव आये है।
          उन्होंने बताया कि सैम्पलिंग का कार्य गांव-गांव कंटेनमैंट जोन तथा भ_ों पर भी किया गया है। जिससे कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। ब्लॉक शहजादपुर में अब तक 44 हजार 945 आरटीपीसीआर टैस्ट किये गये है और आरएटी 13 हजार 339 टैस्ट किये जा चुके है। जो भी व्यक्ति पॉजिटिव पाये जाते है। उन्हें या तो होमआइसोलेशन किया जाता है या उनको कोविड केयर सैंटर बड़ागढ में भेज दिया जाता है।
            स्वास्थ्य विभाग की टीमें होमआइसोलेट के घर जाकर मरीजों के स्वास्थ्य पर नजर रख रही है। इसके अलावा कोविड केयर सैंटर में 24 घण्टें डॉक्टर उपलब्ध है और मरीजों का इलाज किया जा रहा है। मरीजों को योगा करवाया जाता है व काउंसलिंग भी की जाती है। ब्लॉक शहजादपुर में टीकाकरण का कार्य भी जोरों से चल रहा है। उन्होंने बताया कि ब्लॉक शहजादपुर में 53 हजार 641 टीके लगाये जा चुके है। एचवाईजीएचएस स्कीम के तहत ब्लॉक शहजादपुर में सर्वे का कार्य पूरा किया जा चुका है। एसएमओं ने बताया कि सीएचसी क्षेत्र में गंाव भूरेवाला, कालाआम्ब तथा फतेहपुर-80 में कंटेनमैंट जोन बने हुए है वहां पर स्वास्थ्य सर्वे आदि सम्बंधी गतिविधियां स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा रही है। उन्होंने कहा कि लोग बिना आवश्यक कार्य के घरों से बाहर न निकले। दो गज की दूरी रखें। बार-बार साबुन/पानी से हाथ धोएं और बार-बार हाथ सेनिटाइजर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *