• Mon. Jul 4th, 2022

उपायुक्त विक्रम सिंह ने नारायणगढ़ में विभिन्न विभागों के कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया

Byadmin

Jun 28, 2021

उपायुक्त विक्रम सिंह ने नारायणगढ़ में विभिन्न विभागों के कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया और वहां पर अपना कार्य करवाने आये लोगों से बातचीत भी की।
उपायुक्त ने नागरिक हस्पताल नारायणढ/सीएचसी शहजादपुर का औचक निरीक्षण करने के साथ ही विकास कार्यो का भी जायजा लिया।
कोविड-19 रोधी वैक्सीन लगाने के लिए गांव-गांव में लोगों को किया जाए जागरूक–स्पैशल कैम्प किये जाए आयोजित, निर्धारित आयु वर्ग के सभी लोगों को लगे वैक्सीन- उपायुक्त विक्रम सिंह।
अम्बाला/नारायणगढ़/शहजादपुर, 28 जून।
  उपायुक्त विक्रम सिंह ने सोमवार को नारायणगढ़ में लघु सचिवालय में स्थित विभिन्न विभागों के कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया और वहां पर अपना कार्य करवाने आये लोगों से बातचीत भी की। इस मौके पर उन्होंने कार्यालयों की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। उपायुक्त ने नागरिक हस्पताल नारायणढ/सीएचसी शहजादपुर का भी औचक निरीक्षण करने के साथ ही विकास कार्यो का भी जायजा लिया।
इस निरीक्षण के उपरांत उपायुक्त विक्रम सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वे रूटिन में फिल्ड विजिट कर रहे है और सरकारी कार्यालयों की कार्यप्रणाली का जायजा ले रहे। जिससे कि पता चल सके कि वे कार्य ठीक प्रकार से कर रहे है या नहीं। उन्होंने कहा कि विजिट के दौरान यहां की व्यवस्थाएं ठीक पाई गई है।  विगत दिवस भ्रष्टाचार के आरोप में पकड़े गये यहां के एक पटवारी के सवाल पर उपायुक्त ने कहा कि कानून अपना काम करेगा। उन्होंने कहा कि जैसे ही उनके संज्ञान में यह मामला आया तुरंत कार्यवाही करते हुए वीजिलैंस द्वारा उसे रंगें हाथों पकड़ा गया और उसे सस्पैंड कर दिया गया है।
उन्होने कहा कि अधिकारी/कर्मचारी अपना कार्य सही प्रकार से करें और लोगों को अपना कार्य करवाने में कोई दिक्कत न आये, इस बात का विशेष तौर पर ध्यान रखें । उपायुक्त ने लोगों से भी कहा है कि वे अपना कार्य करवाने में अधिकारियों/कर्मचारियों को किसी प्रकार का प्रलोभन न दें। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार में जो भी संलिप्त पाया जाएगा। उसके विरूद्ध नियमानुसार कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
उपायुक्त विक्रम सिंह ने निरीक्षण के दौरान एसडीएम कार्यालय में स्टाफ की हाजरी चैक की और अंत्योदय सरल केन्द्र में लाईसैंस तथा आर.सी. बनवाने आदि से सम्बंधित किये जाने वाले कार्यो का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने तहसील कार्यालय, महिला एवं बाल विकास अधिकारी कार्यालय, मत्स्य पालन, एआईपीआरओं कार्यालय, सहायक खाद्यय एवं आपूर्ति अधिकारी कार्यालय तथा पटवारयिों के कार्यालयों का निरीक्षण किया।
 बॉक्स- पटवारियों के कार्यालय के निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने वहां अपना कार्य करवाने आये लोगों से बातचीत भी की। गांव डेरा के पूर्ण सिंह ने उपायुक्त को बताया कि वह जमीन सम्बंधी कार्य के लिये आये है। गांव बीबीपुर की युवती सलमा ने उपायुक्त को बताया कि वह अपने भाई के डोमिसाईल बनवाने से सम्बंधी कार्य करवाने पटवारी के पास आई है। इस मौके पर उपायुक्त ने सम्बंधित पटवारी से डोमिसाईल बनवाने की प्रक्रिया के बारे में जानकारी ली। किसान गुरमीत सिंह ने बताया कि वह हलका पटवारी काठेमाजरा से अपना कार्य करवाने आया है। लेकिन पटवारी नहीं मिला है। जिस पर तहसीलदार दिनेश सिंह से उपायुक्त को बताया कि पटवारी फिल्ड में गया है। उपायुक्त ने तहसीलदार को निर्देश दिये कि पटवारी जब फिल्ड में हो तो कार्यालय के बाहर डिस्पले हो और पटवारी के मिलने का समय भी लिखा जाए।
बॉक्स- उपायुक्त विक्रम सिंह ने तहसीलदार दिनेश सिंह से सरकारी कार्यालयों में अधिकारियों/कर्मचारियों के कोविड-19 से बचाव हेतु वैक्सीनेशन के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिये कि सभी अधिकारियों/कर्मचारियो को शत-प्रतिशत वैक्सीन लगे यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के बारे में लोगों को भी जागरूक किया जाए और गांवों में भी कैम्प लगाकर वैक्सीन लगवाई जाए। वैक्सीन लगवाने से कोई भी व्यक्ति वंचित न रहे इस बात का विशेष तौर पर ध्यान रखा जाए।

120 thoughts on “उपायुक्त विक्रम सिंह ने नारायणगढ़ में विभिन्न विभागों के कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया”
  1. Thanks , I’ve recently been searching for info about this topic for ages and yours is the best I have discovered so far. But, what concerning the bottom line? Are you certain concerning the source?

  2. I think other website proprietors should take this web site as an model, very clean and great user pleasant style and design .

  3. Excellent article!! I am an avid reader of your website:D keep on posting that good content. and I’ll be a regular visitor for a very long time!!

  4. A friend of mine advised this site. And yes. it has some useful pieces of info and I enjoyed scaning it. Therefore i would love to drop you a quick note to express my thank. Take care

Leave a Reply

Your email address will not be published.