• Tue. Aug 9th, 2022

उपायुक्त विक्रम सिंह ने गांव सद्दोपुर में बनाये जाने वाले आब्जर्वेशन होम के लिये प्रस्तावित जगह का मुआयना करते हुए वहां की वास्तविक स्थिति जानी–अधिकारियों को कार्यों में बेहतर समन्वय के साथ तेजी लाने के दिये निर्देश

Byadmin

Jan 11, 2022

उपायुक्त विक्रम सिंह ने गांव सद्दोपुर में बनाये जाने वाले आब्जर्वेशन होम के लिये प्रस्तावित जगह का मुआयना करते हुए वहां की वास्तविक स्थिति जानी–अधिकारियों को कार्यों में बेहतर समन्वय के साथ तेजी लाने के दिये निर्देश
अम्बाला, 11 जनवरी:-
उपायुक्त विक्रम सिंह ने गांव सद्दोपुर में बनाये जाने वाले आब्जर्वेशन होम के लिये प्रस्तावित जगह का मुआयना करते हुए वहां की वास्तविक स्थिति जानी। इस मौके पर उनके साथ नगर निगम के डीएमसी अमन ढांडा, महिला एवं बाल विकास अधिकारी मनीषा गागट, तहसीलदार मुनीष यादव व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
उपायुक्त विक्रम सिंह ने गांव सद्दोपुर में प्रस्तावित जगह का मुआयना करते हुए नक्शे के माध्यम से यहां पर बनाये जाने वाले आब्जर्वेशन होम के लिये कितनी जगह चाहिए और उसकी विस्तृत रिपोर्ट नक्शे के माध्यम से जांची। महिला एवं बाल विकास अधिकारी मनीषा गागट व डीएमसी अमन ढांडा ने उपायुक्त को अवगत करवाते हुए बताया कि यहां पर लगभग आठ एकड़ में आब्जर्वेशन होम के तहत सेफ्टी होम, चिल्ड्रन होम के साथ-साथ स्पेशल होम बनाया जाना प्रस्तावित है। लोक निर्माण विभाग के एसडीओ सुमित दलाल ने बताया कि आब्जर्वेशन होम से सम्बन्धित रूपरेखा तैयार करते हुए उनके विभाग द्वारा महिला एवं बाल विकास विभाग को यह प्रस्ताव भेज दिया गया है। इस दौरान उपायुक्त ने उपस्थित गांव के लोगों से भी बातचीत की और उन्हें बताया कि यदि वे इस स्थान के साथ गांव में अन्य कोई जगह खाली है और वे वहां पर कुछ बनवाना चाहते हैं, इस बारे पार्षद के माध्यम से उपायुक्त कार्यालय को अवगत करवाएं। जो भी जगह होगी, वहां पर सम्बन्धित गांव वासियों द्वारा जो भी बताया जायेगा, वो बनवाने का काम किया जायेगा। उपायुक्त ने निरीक्षण के दौरान सम्बन्धित अधिकारियों से इस प्रस्ताव के दृष्टिगत जो हाईवोल्टेज तारों के साथ-साथ जो अन्य समस्या आ रही थी, उस बारे भी जानकारी हासिल की। सम्बन्धित अधिकारियों ने बताया कि आब्जर्वेशन होम से सम्बन्धित अब कोई समस्या नही है। जो इशू आये हैं, उन्हें दूर कर दिया गया है। उपायुक्त ने सम्बन्धित अधिकारियों को आब्जर्वेशन होम से सम्बन्धित कार्यों में बेहतर समन्वय के साथ तेजी लाने के निर्देश दिये।
इस मौके पर एसडीओ सुमित दलाल, तहसीलदार मुनीष यादव के साथ-साथ सम्बन्धित अधिकारी मौजद रहे। 

7 thoughts on “उपायुक्त विक्रम सिंह ने गांव सद्दोपुर में बनाये जाने वाले आब्जर्वेशन होम के लिये प्रस्तावित जगह का मुआयना करते हुए वहां की वास्तविक स्थिति जानी–अधिकारियों को कार्यों में बेहतर समन्वय के साथ तेजी लाने के दिये निर्देश”

Leave a Reply

Your email address will not be published.