• Sat. Oct 23rd, 2021

उपायुक्त विक्रम सिंह ने एन.एच.ए.आई. के अधिकारियों को उनके क्षेत्र के तहत सडक़ों की सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने, मिशन मोड़ के तहत वहां पर पौधारोपण करने बारे व साईन बोर्ड को दुरूस्त करने के निर्देश दिए।

Byadmin

Jun 8, 2021

अम्बाला 8 जून:- उपायुक्त विक्रम सिंह ने एन.एच.ए.आई. के अधिकारियों को उनके क्षेत्र के तहत सडक़ों की सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने, मिशन मोड़ के तहत वहां पर पौधारोपण करने बारे व साईन बोर्ड को दुरूस्त करने के निर्देश दिए। उपायुक्त आज अपने कार्यालय में सम्बन्धित अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे।
उपायुक्त ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए एन.एच.ए.आई. के अधिकारियों के साथ जिले में चल रहे प्रोजैक्टों के बारे में उनसे जानकारी हासिल की। एन.एच.ए.आई. के प्रोजैक्ट डायरैक्टर विरेन्द्र ने उपायुक्त को अवगत करवाते हुए बताया कि एन.एच.ए.आई. के द्वारा मुख्य रूप से अम्बाला-साहा चारमार्गी सडक़ का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है। इस कार्य के तहत लगभग 15 किलोमीटर का कार्य किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस कार्य को प्राथमिकता के साथ किया जा रहा है और समय अवधि के तहत इसे पूरा कर लिया जायेगा। उपायुक्त ने इस प्रोजैक्ट के बारे में जानकारी लेते हुए गुडगुडिया नाले के नजदीक जो स्लैब संबधी कार्य किया जाना है उसे प्राथमिकता के साथ पूरी गुणवत्ता के साथ करना सुनिश्चित करें। इसके साथ-साथ उन्होंने महेशनगर ड्रेन के नजदीक भी जो कार्य किया जाना है उसे भी तीव्रता से करने के निर्देश दिये। उपायुक्त ने अधिकारियों को कहा कि अम्बाला-साहा चारमार्गी निर्माण कार्य के तहत जहां पर पौधारोपण होना है उसकी रूपरेखा पहले से ही तैयार कर लें। इन स्थानों पर बेहतर पौधे लगाना सुनिश्चित करें ताकि यहां की सुंदरता बढ़ सके। सीजन के तहत इस कार्य को कर लें।
उपायुक्त ने जारी बैठक के क्रम में अम्बाला रिंग रोड़ के बनाये जाने वाले संबधी कार्य के बारे में भी एन.एच.ए.आई. के अधिकारियों से विस्तारपूर्वक जानकारी ली। उन्होंने कहा कि इस कार्य के तहत निर्धारित मापदंडों के तहत जो कार्य किए जाने है उसकी रूपरेखा तैयार करना सुनिश्चित करें। प्रशासनिक स्तर पर जो भी सहायता चाहिए वो मुहैया करवाई जायेगी। उन्होंने कहा कि इस कार्य में एक दिन की भी ढील नहीं होनी चाहिए। उन्होंने जिला राजस्व अधिकारी राजबीर धीमान को इस रिंग रोड़ प्रोजैक्ट के तहत गांवों संबधी जो मैप हैं वह एन.एच.ए.आई. के अधिकारियों को शुक्रवार तक उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए ताकि रिंग रोड़ प्रोजैक्ट के तहत जो कार्य किए जाने हैं उसकी रूपरेखा तैयार हो सके। एन.एच.ए.आई. के प्रोजैक्ट डायरैक्टर विरेन्द्र ने बताया कि रिंग रोड़ प्रोजैक्ट को निर्धारित मापदंडों की पालना करते हुए इसकी रूपरेखा तैयार करते हुए शुरू करने का काम किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस प्रोजैक्ट के तहत 50 प्रतिशत राशि राज्य सरकार द्वारा व 50 प्रतिशत राशि एन.एच.ए.आई. के द्वारा खर्च की जायेगी।
बैठक में उपायुक्त ने सर्विस लाईन पर लाईटें लगाने बारे, एन.एच.-44 के तहत जालंधर-पानीपत मार्ग पर अम्बाला जिला के तहत आने वाली सडक़ों को दुरूस्त करने के साथ अन्य कार्य करने बारे विस्तार से चर्चा की।
बॉक्स:- उपायुक्त ने बैठक में स्पष्ट किया कि अम्बाला रिंग रोड़ प्रोजैक्ट को लेकर यदि कोई भी इशु होता है तो वे उनके संज्ञान में लाएं ताकि उस इशु का समाधान किया जा सके। उन्होंने कहा कि इस प्रोजैक्ट को प्राथमिकता के साथ पूरा करना सुनिश्चित करें।

Related Post

अम्बाला पुलिस द्वारा सार्वजनिक स्थान पर सट्टा/जुआ खेलने वालों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के दौरान चार मामलों में आरोपी गिरफ्तार, 7340/-रूपए बरामद, मामले दर्ज
पुलिस के शहीद जवानों के सम्मान व राष्ट्रीय एकता दिवस के उपलक्ष में पुलिस लाईन अम्बाला में आम नागरिकों व पुलिस कर्मचारियों को आवश्यक जानकारी देने हेतू प्रर्दशनी मेला का किया आयोजन।
थाना नारायणगढ़ में दर्ज चोरी के मामले में विशेष अभियान के दौरान पुलिस ने कार्यवाही करते हुए आरोपी को किया गिरफ्तार, नकदी व वारदात में प्रयुक्त टैªक्टर-ट्राली बरामद
3 thoughts on “उपायुक्त विक्रम सिंह ने एन.एच.ए.आई. के अधिकारियों को उनके क्षेत्र के तहत सडक़ों की सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने, मिशन मोड़ के तहत वहां पर पौधारोपण करने बारे व साईन बोर्ड को दुरूस्त करने के निर्देश दिए।”
  1. There are some interesting points in time in this article but I don?t know if I see all of them center to heart. There is some validity but I will take hold opinion until I look into it further. Good article , thanks and we want more! Added to FeedBurner as well

  2. This is the right blog for anyone who wants to find out about this topic. You realize so much its almost hard to argue with you (not that I actually would want?HaHa). You definitely put a new spin on a topic thats been written about for years. Great stuff, just great!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *