• Sun. Oct 17th, 2021

उपायुक्त विक्रम सिंह ने आज अपने कार्यालय में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक लेते हुए

Byadmin

Jun 14, 2021

अम्बाला 14 जून:- उपायुक्त विक्रम सिंह ने आज अपने कार्यालय में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ सीएम विंडो, सोशल मीडिया, टवीटर, सरल पोर्टल, अंतोदय सरल के साथ-साथ बैठक में रखे अन्य बिंदुओं बारे विस्तार से चर्चा करते हुए सभी विषयों पर अधिकारियों को तीव्रता लाने के निर्देश दिये।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त ने बिंदुवार नगर परिषद अम्बाला कैंट, नगरपालिका नारायणगढ, पुलिस विभाग, एडीसी कार्यालय, डीएफएससी, बिजली विभाग, स्वास्थ्य विभाग, लोक निर्माण विभाग, एचएसवीपी, एचएसआईडीसी, ट्रांसपोर्ट, यूएलबी, राजस्व विभाग, समाज कल्याण विभाग के साथ-साथ अन्य विभागों के विभागाध्यक्षों से इन सभी विषयों बारे समीक्षा करते हुए उन्हें इन कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि कोविड से पहले सभी विषयों पर तेजी से कार्य हो रहा था। लेकिन कोरोना के चलते इन कार्यों में कुछ कमी आई है, अब कोरोना धीरे-धीरे कम हो रहा है, प्रदेश में भी कोरोना का ग्राफ लगातार नीचे आ रहा है और इस कार्य को करने में स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ सम्बन्धित विभागों का जो कार्य किया जा रहा है वह सराहनीय है। उन्होंने कहा कि अब दोबारा से इन विषयों पर हमें तेजी लानी है। उन्होंने कहा कि कोई भी शिकायत ओवर डयू नहीं होनी चाहिए, एटीआर की क्वालिटी बेहतर होनी चाहिए। सम्बन्धित किसी भी शिकायत के तहत दो बार से ज्यादा वैरिफिकेशन न आए, इस पर ध्यान रखें।
उपायुक्त ने बैठक में यह भी स्पष्ट किया कि जिन विषयों को लेकर आज बैठक आयोजित कर समीक्षा की गई है, अधिकारी इस बात का विशेष ध्यान रखें और मीटिंग से पहले उनके पास जो भी शिकायतों सम्बन्धी पोर्टल है, उस पर भी अपडेट रहते हुए रिपोर्ट दें ताकि बैठक में समीक्षा के दौरान किसी प्रकार गैप न रहे। उपायुक्त ने यह भी कहा कि सभी विभाग बेहतर तरीके से कार्य कर रहे हैं और आगे भी  निरंतरता में हमें कार्य करना है। बिजली निगम के अधिकारियों को उन्होंने कहा कि बिजली से सम्बन्धित जो भी शिकायतें पोर्टल पर होती है, उसका भी तीव्रता से समाधान करें। उन्होंने यह भी कहा कि बिजली से सम्बन्धित शिकायतों के लिये जो नम्बर जारी किये गये हैं, उसके तहत सम्बन्धित व्यक्ति शिकायत को रजिस्टर पर अंकित करना सुनिश्चित करे और उसके बाद ऑनलाईन उसे 1912 पर स्थानान्त्रित करे। कार्यकारी अभियंता पुनीत कुमार ने उपायुक्त को अवगत करवाते हुए बताया कि अम्बाला शहर क्षेत्र के लिये शिकायत नम्बर 9315518220, 0171-2540125, 2540126 व अम्बाला छावनी क्षेत्र के लिये शिकायत नम्बर 9315518243 व 9315518250 पर सम्बन्धित व्यक्ति अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।
उपायुक्त ने इसके उपरांत ई-ऑफिस विषय को लेकर भी प्रशासन के अधिकारियों के साथ विस्तार से चर्चा की और इस विषय के तहत भी कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि हमें प्रशासनिक कार्य ई-ऑफिस के माध्यम से करना सुनिश्चित करना है। उन्होंने यह भी कहा कि आज की बैठक के दौरान जिन विषयों को लेकर चर्चा की गई है, यदि उसमें कोई समस्या या तकनीकी दिक्कत है तो उस बारे नगराधीश, सम्बन्धित एसडीएम को बताएं।
बैठक में एडीसी जगदीप ढांडा, एसडीएम सचिन गुप्ता, एसडीएम गिरीश चावला, नगराधीश आंचल भास्कर, आरटीए गौरी मिड्ढा, सीईओ जिला परिषद अनुराग ढालिया, डीईटीसी आलोक पासी, सिविल सर्जन डा0 कुलदीप सिंह, डीटीपी सविता जिंदल सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण मौजूद रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *