• Wed. Dec 1st, 2021

उपायुक्त विक्रम सिंह ने आज अपने कार्यालय में मार्किट एसोसिएशन, व्यापार मंडल, रैस्टोरैंट, ढाबा संचालकों के साथ-साथ विभिन्न वैल्फेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ एक बैठक करते हुए वैक्सीनेशन के कार्य में उनके सहयोग की अपील करते हुए इसमें तेजी लाने के लिए उनसे आग्रह किया। उन्होंने कहा कि जब पूरी सोसायटी वैक्सीन लगवाकर सुरक्षित होगी तभी हम सुरक्षित रह सकते हैं।

Byadmin

Jun 26, 2021

अम्बाला, 26 जून:- उपायुक्त विक्रम सिंह ने आज अपने कार्यालय में मार्किट एसोसिएशन, व्यापार मंडल, रैस्टोरैंट, ढाबा संचालकों के साथ-साथ विभिन्न वैल्फेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ एक बैठक करते हुए वैक्सीनेशन के कार्य में उनके सहयोग की अपील करते हुए इसमें तेजी लाने के लिए उनसे आग्रह किया। उन्होंने कहा कि जब पूरी सोसायटी वैक्सीन लगवाकर सुरक्षित होगी तभी हम सुरक्षित रह सकते हैं।
उपायुक्त विक्रम सिंह ने बैठक के दौरान एसोसिएशन से आए प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण के फैलाव से बचने के लिए हमें सावधानी बरतने की बेहद आवश्यकता है और इसकी पहल हमें स्वयं अपने से करनी होगी। मास्क पहनना, दो गज की दूरी व सैनीटाईजेशन सम्बन्धित हिदायतों की स्वयं पालना करनी है तथा ग्राहक को भी इसके लिए प्रेरित करना है। उन्होंने कहा कि जिला अम्बाला में वैक्सीनेशन का कार्य तेजी से किया जा रहा है। अन्य जिलों के मुकाबले जिला अम्बाला वैक्सीनेशन में सबसे आगे है। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के कार्य को शत प्रतिशत किया जा सके, इसके लिए उन्होंने सरकारी विभागों से इसकी शुरूआत की है। सरकारी विभागों के सभी कर्मचारी व उनके परिवार वैक्सीनेट हों, इसके लिए विभागाध्यक्षों को जल्द से जल्द वैक्सीनेशन करवाकर इसकी रिपोर्ट उपायुक्त कार्यालय में देने के लिए कहा गया है। इतना ही नहीं जिले में स्थित उद्योगों में कार्य करने वाले कर्मचारियों को भी वैक्सीनेट करने का काम किया जा रहा है। इसके साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक हैल्पलाईन नम्बर 7082303976 भी जारी किया गया है जिस पर कोई भी व्यक्ति फोन करके वैक्सीनेशन संबधी जानकारी हासिल कर सकता है और जहां पर 30 से अधिक व्यक्तियों की संख्या बताई जायेगी वहां पर स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों द्वारा इन लोगों को वैक्सीनेट करने का काम किया जायेगा।
उपायुक्त ने बैठक के क्रम में यह भी बताया कि जिला प्रशासन द्वारा एक पोर्टल  ambala.gov.in     भी तैयार किया गया है जिस पर कोई भी व्यक्ति वैक्सीनेशन के लिए पंजीकरण करवा सकता है और 48 घंटे के भीतर ऐसे व्यक्तियों को वैक्सीनेशन करने का काम किया जायेगा। उपायुक्त ने कहा कि वैक्सीनेशन कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने में मजबूत सुरक्षा कवच है।
उपायुक्त ने बैठक में उपस्थित एसोसिएशन के सभी प्रतिनिधियों व अन्य से गुजारिश की कि वैक्सीनेशन के कार्य में वे आगे आएं। उन्होंने कहा कि सभी दुकानदार, व्यापार मंडल के प्रतिनिधि, रैस्टोरैंट संचालक व अन्य अपने संस्थानों में काम करने वाले कर्मचारियों को शत प्रतिशत वैक्सीनेट करवाएं। जिला प्रशासन द्वारा उन्हें एक स्टीकर भी दिया जायेगा, यदि वे इस कार्य में शत प्रतिशत भूमिका निभाते हैं तो उस स्टीकर को प्रमाणित कर दिया जायेगा और सम्बन्धित उसे अपनी दुकान या प्रतिष्ठान के बाहर चश्पा कर लें। उन्होने कहा कि ऐसा होने से जहां सभी लोग वैक्सीनेट हो सकेंगे वहीं ग्राहक भी बिना किसी डर के वहां आ सकेगा।
उपायुक्त ने बैठक में एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से यह भी आग्रह किया कि वैक्सीनेशन के कार्य में तीव्रता आ सके। जिस ग्राहक ने दोनों वैक्सीन लगवा ली हैं, सम्बन्धित दुकानदार ग्राहक को सामान की खरीद में कुछ छूट देने की पहल करें, ऐसा करने से वह वैक्सीन लगवाने के प्रति जागरूक हो सकेगा और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करेगा। उन्होंने माना कि कोरोना काल के चलते लॉकडाउन के कारण व्यापारियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था और उन्हें व्यापार में आर्थिक हानि का सामना करना पड़ा था लेकिन अब लोगों को वैक्सीन के लिए मोटीवेट करना है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि वैक्सीनेशन के कार्य में सभी एसोसिएशन आगे आते हुए इस कार्य को शत प्रतिशत करेंगे।
बॉक्स:- उपायुक्त ने इस मौके पर यह भी बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी वैक्सीनेशन के कार्य में तेजी लाने के लिए कार्य किए जा रहे हैं। आगंनवाडी वर्कर गांवों में बेहतर समन्वय के साथ लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित कर रहें है वहीं जिन लोगों ने अभी तक वैक्सीनेशन नहीं लगवाई है उनका डाटा एकत्रित कर रहें हैं ताकि  ऐसे लोगों को भी स्वास्थ्य विभाग की टीमें वैक्सीनेट करने का काम कर सकें।
बॉक्स:- बैठक के दौरान रैजिडैंस वैल्फेयर एसोसिएशन से प्रधान शमशेर सिंह ने जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उसे स्वयं कोरोना हो गया था। कोरोना होने के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा उसका बेहतर इलाज किया गया और आज वह बिल्कुल स्वस्थ है।
बॉक्स:- बैठक के दौरान एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने अपने कुछ सुझाव भी दिए और उपायुक्त को आश्वस्त किया कि वैक्सीनेशन के इस कार्य में जिला प्रशासन का वह भरपूर सहयोग करेंगे। जिला प्रशासन द्वारा लोगों को सुरक्षित रखने के लिए जो कार्य किए जा रहे हैं वह सराहनीय हैं।
इस मौके पर नगराधीश आंचल भास्कर, डा0 सुखप्रीत, एसोसिएशन से गोपाल कृष्ण कौशिश, विनय दत्ता, वीनू गर्ग, शमशेर सिंह, संजीव वालिया, अनिल जैन, टीकाराम शर्मा, सुधीर शर्मा, सोम प्रकाश कश्यप, कमल सिंगला, डीवी मेहता, महेन्द्र सिंह सौढी, सुनील कुमार, सोम देव खुखरेजा, आरसी सैनी, रवि प्रकाश कौशिक के साथ-साथ अन्य लोग मौजूद रहे। 

3 thoughts on “उपायुक्त विक्रम सिंह ने आज अपने कार्यालय में मार्किट एसोसिएशन, व्यापार मंडल, रैस्टोरैंट, ढाबा संचालकों के साथ-साथ विभिन्न वैल्फेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ एक बैठक करते हुए वैक्सीनेशन के कार्य में उनके सहयोग की अपील करते हुए इसमें तेजी लाने के लिए उनसे आग्रह किया। उन्होंने कहा कि जब पूरी सोसायटी वैक्सीन लगवाकर सुरक्षित होगी तभी हम सुरक्षित रह सकते हैं।”
  1. Hello there! Do you know if they make any plugins to help with Search
    Engine Optimization? I’m trying to get my blog to rank for some targeted keywords but
    I’m not seeing very good success. If you know of any please share.
    Cheers!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed