• Tue. Nov 30th, 2021

उपायुक्त विक्रम सिंह ने आज अपने कार्यालय में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ एक बैठक लेते हुए कोविड 19 के दृष्टिगत एवं स्वास्थ्य विभाग से सम्बन्धित कईं बिन्दूओं पर चर्चा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

Byadmin

Jun 22, 2021

अम्बाला, 22 जून:- उपायुक्त विक्रम सिंह ने आज अपने कार्यालय में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ एक बैठक लेते हुए कोविड 19 के दृष्टिगत एवं स्वास्थ्य विभाग से सम्बन्धित कईं बिन्दूओं पर चर्चा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
उपायुक्त बैठक के दौरान कोविड 19 के दृष्टिगत थर्ड वेव की संभावना के चलते स्वास्थ्य विभाग द्वारा किये जा रहे कार्यों बारे जानकारी ली, वहीं जिला में ऑक्सीजन प्लांट की रूपरेखा बारे भी जाना। उन्होंने कहा कि जो ऑक्सीजन प्लांट लगाये जाने हैं, उस कार्य में तेजी लाई जाये। उन्होंने बैठक में यह भी कहा कि लोक निर्माण विभाग द्वारा ऑक्सीजन प्लांट से सम्बन्धित जो मैनीपोल का कार्य किया जाना है, वह तीव्रता से किया जाये और यह सम्पूर्ण कार्य सीएसआर के मुताबिक होना चाहिए। उन्होंने बैठक में जिला में चल रहे वैक्सीनेशन प्रक्रिया के बारे में भी जानकारी हासिल की और इस कार्य में रूपरेखा बनाते हुए ओर तेजी लाने के निर्देश दिये।
उन्होंने कहा कि जिला में जितने भी उद्योग से  सम्बन्धित फैक्ट्रियां एवं कारखाने हैं, उन सभी में यह सुनिश्चित किया जाये कि वहां पर काम करने वाले कर्मचारियों को वैक्सीने लगी है या नही, इस बारे जानकारी लें। उद्योगों के प्रतिनिधियों से जहां पर 50 से अधिक कर्मचारियों को यह वैक्सीन लग सके, उसकी रूपरेखा तैयार करते हुए वहां पर स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा इस कार्य को करवाना भी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस कार्य को लेकर हैल्पलाईन नम्बर 7082303976 भी जारी किया गया है, जिस पर वैक्सीनेशन की प्रक्रिया के बारे में जानकारी ली जा सकती है। उन्होंने यह भी कहा कि रेहड़ी-फड़ी वाले व अन्य स्थानों पर जहां 50 या इससे अधिक व्यक्ति के वैक्सीनेशन की जानकारी मिले, उनके साथ समन्वय बनाकर, ऐसे स्थानों पर भी शिविर लगाकर वैक्सीनेशन के कार्य को किया जा सकता है। इस कार्य के लिये पुलिस विभाग की मोबाईल टीमों का प्रयोग करते हुए वैक्सीनेशन का कार्य किया जा सकता है। उपायुक्त ने बैठक के दौरान यह भी कहा कि निजी अस्पतालों के साथ-साथ चिकित्सा से जुड़े लैब व अन्य स्थानों पर काम करने वाले लोगों ने वैक्सीन लगवाई है या नही, इस कार्य को भी चैक करें।
उपायुक्त ने यह भी कहा कि जिला में वैक्सीनेशन का कार्य सुचारू रूप से तीव्रता से किया जा रहा है। लोग भी वैक्सीनेशन के लिये आगे आकर अपनी भूमिका निभा रहे हैं। कोरोना वायरस से बचाव के लिये वैक्सीन एक सुरक्षा कवच है। हमें लोगों को वैक्सीन के लिये प्रेरित करते हुए उनको वैक्सीनेट करवाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed