• Thu. Oct 21st, 2021

उपायुक्त ने नागरिक अस्पताल अम्बाला शहर में हमारी आस्था फाउंडेशन द्वारा संचालित रसोई का किया निरीक्षण और मात्र पांच रूपये में फाउंडेशन द्वारा भोजन उपलब्ध करवाने की सराहना की।

Byadmin

Sep 21, 2021

उपायुक्त ने नागरिक अस्पताल अम्बाला शहर में हमारी आस्था फाउंडेशन द्वारा संचालित रसोई का किया निरीक्षण और मात्र पांच रूपये में फाउंडेशन द्वारा भोजन उपलब्ध करवाने की सराहना की।
अम्बाला, 21 सितम्बर:-
 उपायुक्त विक्रम सिंह ने आज नागरिक अस्पताल अम्बाला शहर में हमारी आस्था फाउंडेशन द्वारा संचालित रसोई का निरीक्षण किया और वहां पर भोजन करने आये लोगों को भोजन सामग्री वितरित की। बता दें कि हमारी आस्था फाउंडेशन द्वारा पांच रूपये में भोजन की थाली प्रतिदिन प्रात: 11.30 बजे से दोपहर 2 बजे तक मुहैया करवाई जाती है और प्रतिदिन सैंकडों लोग यहां आकर भोजन करते हैं। इस मौके पर उपायुक्त द्वारा पौधारोपण भी किया गया।
उपायुक्त ने हमारी आस्था फाउंडेशन द्वारा शुरू की गई इस मुहिम की सराहना करते हुए कहा कि यहां के खाने की बेहतर क्वालिटी, साफ-सफाई और हाइजिनिक खाना मिलने से इतनी संख्या में लोग यहां पर खाना खाने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि अस्पताल में आने वाले मरीजों एवं उनके तीमारदारों को भी दोपहर का भोजन यहां मात्र पांच रूपये में उपलब्ध हो जाता है और उन्हें खाने के लिये बाहर ज्यादा पैसे खर्च नही करने पड़ते। उन्होंने कहा कि जिला अम्बाला के लोगों में समाज सेवा की भावना सदैव से रही है और यहां के साधन-सम्पन्न एवं आर्थिक रूप से सुदृढ़ लोगों ने समय-समय पर निर्धन एवं जरूरतमंद लोगों की मदद के लिये आगे आकर काम किया है। उन्होंने कहा कि कोविड 19 के संकट काल में भी यहां के लोगों और संस्थाओं ने आगे बढकर लोगों की मदद की। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के सामाजिक कार्यों से दूसरे लोगों को भी प्रेरणा मिलती है और समाज में आपसी भाईचारा और प्रेम बढ़ता है।
इस अवसर पर हमारी आस्था फाउंडेशन के डायरेक्टर संदीप आनन्द ने बताया कि पांच रूपये में खाना उपलब्ध करवाने की मुहिम यहां पर 25 मई से शुरू की गई थी और प्रतिदिन लगभग 800 लोग यहां पर आकर खाना खाते हैं। उन्होंने कहा कि चपाती बनाने के लिये ऑटोमैटिक मशीन भी लगाई गई है। उन्होंने यह भी बताया कि खाना बनाते समय साफ-सफाई और गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाता है। उन्होंने कहा कि हमारी आस्था फाउंडेशन का यह ध्येय है कि सबको मिले निवाला, न रहे कोई भूखा, न ही पेट खाली, इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिये मात्र पांच रूपये में खाना उपलब्ध करवाया जा रहा है। इस अवसर पर सीएमओ डा0 कुलदीप सिंह ने भी हमारी आस्था फाउंडेशन की प्रशंसा करते हुए कहा कि यहां पर बढिया खाना मिलने से इतनी अधिक संख्या में लोग प्रतिदिन खाना खाने आते हैं। उन्होंने कहा कि मात्र पांच रूपये में खाना उपलब्ध करवाना फाउंडेशन का प्रशंसनीय कार्य है।
इस अवसर पर एसएमओ डा0 शुभज्योति प्रकाश, डा0 सुखप्रीत सिंह, डा0 विजय बंसल, डा0 वीरेन्द्र पांडेय, डा0 राजेश कुमार, डा0 पवनीश अग्रवाल, डा0 राजेश गोयल सहित अन्य चिकित्सा अधिकारी और हमारी आस्था फाउंडेशन के पदाधिकारी मौजूद थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *