• Thu. Oct 21st, 2021

उपायुक्त ने नागरिक अस्पताल अम्बाला शहर का निरीक्षण किया–निरीक्षण के दौरान उन्होंने ओपीडी में मरीजों की सुविधा के लिये टोकन सिस्टम शुरू करने के दिये निर्देश।

Byadmin

Sep 21, 2021

उपायुक्त ने नागरिक अस्पताल अम्बाला शहर का निरीक्षण किया–निरीक्षण के दौरान उन्होंने ओपीडी में मरीजों की सुविधा के लिये टोकन सिस्टम शुरू करने के दिये निर्देश।
अम्बाला, 21 सितम्बर:- 
उपायुक्त विक्रम सिंह ने नागरिक अस्पताल अम्बाला शहर में ओपीडी में आने वाले मरीजों की सुविधा के लिये टोकन सिस्टम शुरू करने के निर्देश सीएमओ को दिये। उपायुक्त ने आज नागरिक अस्पताल का निरीक्षण किया। इस निरीक्षण के दौरान उन्होंने अस्पताल में विभिन्न रोगों के इलाज के लिये संचालित ओपीडी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने विभिन्न ओपीडी में जाकर वहां उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया तथा डॉक्टरों के साथ-साथ मरीजों से बातचीत भी की। उन्होंने मरीजों से अस्पताल में मिल रही सुविधाओं की भी जानकारी हासिल की। मरीजों ने अस्पताल में मिल रही सुविधाओं पर संतोष व्यक्त किया।
उपायुक्त ने मौके पर मौजूद सीएमओ डा0 कुलदीप सिंह को निर्देश दिये कि ओपीडी में आने वाले मरीजों के लिये टोकन सिस्टम शुरू किया जाये और टोकन सिस्टम का डिस्पले ओपीडी कक्ष के बाहर हो, जिससे कि अपनी बारी का इंतजार करने वाले मरीजों को खड़ा न होना पड़े और वे अपना नम्बर देखकर डॉक्टर के पास जाकर अपनी जांच करवा सकें। इससे जहां मरीजों को सुविधा होगी, वहीं उन्हें ओपीड़ी कक्ष के बाहर लाईनों में भी नही लगना पड़ेगा। उन्होंने ओपीडी में मरीजों के बैठने के लिये अतिरिक्त कुर्सियां लगाने के भी निर्देश दिये।
उन्होंने अस्पताल में चल रहे कंस्ट्रक्सन के कार्य में तेजी लाने और सही प्रकार से समय पर पूरा करने के लिये लोक निर्माण विभाग के अधिकारी को निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य समय पर पूरा होने से लोगों को इसका लाभ जल्द मिलेगा। निरीक्षण उपरांत मीडिया से बातचीत में उपायुक्त ने कहा कि कोविड 19 के संकट काल के दौरान डॉक्टरों, पैरा मैडिकल स्टाफ तथा स्वास्थ्य कर्मियों का कार्य सराहनीय रहा है। इन्होंने लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ जनता को कोविड से बचाने में भी अहम योगदान दिया है, जिसके लिये वे बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि अस्पताल में ओपीडी शुरू हो चुकी है तथा वैक्सीनेशन का कार्य भी तेज गति के साथ स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों को भी चाहिए कि जिन्होंने अभी तक वैक्सीने नही लगवाई हैं, वे वैक्सीन अवश्य लगवाएं और वैक्सीन की दूसरी डोज निर्धारित समय अवधि के दौरान अवश्य लें।
इस अवसर पर सीएमओ डा0 कुलदीप सिंह ने कहा कि उपायुक्त के निर्देशानुसार ओपीडी में टोकन सिस्टम शुरू किया जायेगा। उन्होंने बताया कि नई बिल्डिंग का एक पार्ट दिसम्बर तक पूरा हो जायेगा। उन्होंने कहा कि हमारी आस्था फाउंडेशन द्वारा संचालित रसोई में बढिया क्वालिटी का खाना मिलता है, जिस कारण इतनी अधिक संख्या में लोग यहां खाना खाने आते हैं।
इस अवसर पर एसएमओ डा0 शुभज्योति प्रकाश, डा0 सुखप्रीत सिंह, डा0 विजय बंसल, डा0 वीरेन्द्र पांडेय, डा0 राजेश कुमार, डा0 पवनीश अग्रवाल, डा0 राजेश गोयल, डा0 हितार्थ, मैटर्न कमल चोपडा सहित अन्य चिकित्सा अधिकारी मौजूद थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *