• Wed. Dec 1st, 2021

उकलाना हलके में एक गांव को दूसरे गांव से जोडऩे वाले कच्चे रास्तों पर तीन नई सडक़ें बनाने के लिए लगभग 10 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की गई है।

Byadmin

Mar 22, 2021

चंडीगढ़, 22 मार्च- प्रदेश सरकार द्वारा उकलाना हलके में एक गांव को दूसरे गांव से जोडऩे वाले कच्चे रास्तों पर तीन नई सडक़ें बनाने के लिए लगभग 10 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की गई है। हरियाणा के पुरातत्व-संग्रहालय एवं श्रम-रोजगार राज्य मंत्री अनूप धानक ने बताया कि उकलाना हलके में पीडब्ल्यूडी बीएंडआर द्वारा बनाए जाने वाली नई सडक़ों के लिए सरकार द्वारा प्रशासनिक मंजूरी दे दी गई है। यह तीनों नई सडक़ें 18 फुट चौड़ी की जाएंगी।

राज्यमंत्री अनूप धानक ने बताया कि गांव पनिहारी से गांव कापड़ो तक लगभग 6 किलोमीटर, गांव सौथा से गांव कापड़ो तक लगभग 2.50 किलोमीटर तथा गांव मतलोडा से गांव हसनगढ़ तक लगभग 4.50 किलोमीटर लंबी सडक़ बनाई जाएगी। उन्होंने बताया कि इन तीन नई सडक़ों के निर्माण कार्य पर लगभग 10 करोड़ रुपए की राशि खर्च की जाएगी। इन तीनों सडक़ों के बनाने के लिए जल्दी टेंडर लगवाए जाएंगे और उसके बाद सडक़ों को बनाने का कार्य शुरू करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इन तीनों कच्चे रास्तों पर पक्की सडक़ बनाने से एक और जहां आमजन को एक गांव से दूसरे गांव जाने में सुविधा मिलेगी वहीं किसान अपने खेत खलिहान से अपनी फसल को लेकर सुगमता के साथ अनाज मंडी पहुंचा सकेंगे।

        उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सभी कच्चे संपर्क मार्गों पर पक्की सडक़ बनाने की घोषणा कर चुकी है और इस पर लगातार कार्य किया जा रहा है। एक गांव से दूसरे गांव को जोडऩे वाले सभी कच्चे रास्तों को जल्द ही प्रदेश सरकार द्वारा पक्का करवाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed