• Sat. Oct 16th, 2021

आयुषमान भारत जन आरोग्य योजना के तीन वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में आयुषमान कार्ड बनाने के दृष्टिïगत मनाया जा रहा है पखवाड़ा–15 सितम्बर से शुरू हुए यह पखवाड़ा चलेगा आगामी 30 सितम्बर तक

Byadmin

Sep 16, 2021

आयुषमान भारत जन आरोग्य योजना के तीन वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में आयुषमान कार्ड बनाने के दृष्टिïगत मनाया जा रहा है पखवाड़ा–15 सितम्बर से शुरू हुए यह पखवाड़ा चलेगा आगामी 30 सितम्बर तक–इस पखवाड़े में वंचित लाभार्थियों के बनाए जाएगें आयुषमान कार्ड:-सीएमओ डॉ0 कुलदीप सिंह।
-अम्बाला, 16 सितम्बर:- आयुषमान भारत जन आरोग्य योजना के तीन वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में स्वास्थ्य विभाग के स्थानीय कार्यालय द्वारा पखवाड़ा मनाया जा रहा हैं। यह पखवाड़ा 15 सितम्बर से स्थानीय सिविल सर्जन कार्यालय में पौधारोपण शुरू करके किया गया। इसके बाद सीएमओ कुलदीप सिंह ने सम्बधिंत अधिकारियों की बैठक ली। जिसमें जिला नोडल अधिकारी डॉ0 सुखप्रीत सिंह और जिला सूचना प्रबन्धक संदीप सिंह भी उपस्थित रहें। इसी कड़ी में आज अधिकारियों द्वारा आशा वर्कर और एएनएम की मीटिंग ली गई। जिसमें उन्हें बताया गया कि आयुषमान भारत जन आरोग्य योजना में जिन योग्य पात्रों के अभी तक कार्ड नहीं बने है, समूचे जिले में उन सभी के कार्ड प्राथमिकता के आधार पर बनवाएं जाएं। इस बारे लोगों को जागरूक किया जाना भी जरूरी हैं। कोई भी लाभार्थी आयुषमान कार्ड से वंचित नहीं रहना चाहिए।
इस विषय को लेकर जब सीएमओ डॉ0 कुलदीप सिंह और नोडल अधिकारी डॉ0 सुखप्रीत से बात की गई तो उन्होनें बताया कि हमारा मुख्य उद्देश्य आगामी 30 सितम्बर तक चलने वाले पखवाड़े में योग्य लाभार्थियों के अधिक से अधिक आयुषमान कार्ड बनाना हैं और इस दिशा में समूचे जिला में कार्य भी शुरू हो चूका है। एएनएम और आशा वर्करों की टीम अपने-अपने क्षेत्रों में काम कर रही हैं। जिला में एक लाख 33 हजार लाभार्थी कार्ड धारक है, जबकि एक लाख 50 हजार योग्य पात्रों के कार्ड बनाने का काम पूरे यौवन पर हैं। उन्होंने यह भी बताया कि इस योजना के तहत सम्बध्ंिात लाभार्थियों को स्वास्थ्य सेवाएं और सुविधाएं देने का काम जारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *