• Sun. Nov 28th, 2021

आज पुलिस रैस्ट हाउस अम्बाला शहर में शिकायत निवारण कमेटी के सदस्यों एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ एक बैठक आयोजित की गई।

Byadmin

Jun 21, 2021

अम्बाला, 21 जून :- उपायुक्त विक्रम सिंह की अध्यक्षता में आज पुलिस रैस्ट हाउस अम्बाला शहर में शिकायत निवारण कमेटी के सदस्यों एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में कमेटी के गैर सरकारी सदस्यों द्वारा लोगों की सामुहिक व निजी शिकायतें उपायुक्त के समक्ष रखी गई। उपायुक्त ने सभी शिकायतोंं को मौके पर ही लेते हुए सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को तीव्रता से निपटान करने के निर्देश दिये। बैठक के दौरान एसएसपी हामिद अख्तर, एडीसी जगदीप ढांडा, एसडीएम सचिन गुप्ता के साथ-साथ अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे।
यहां बता दें कि जिला लोक सम्पर्क एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक आज समिति के अध्यक्ष एवं हरियाणा के शिक्षा मंत्री चौधरी कंवर पाल की अध्यक्षता में होनी थी लेकिन किन्ही कारणों के चलते वे बैठक में उपस्थित नहीं हो पाए। आमजन को शिकायतों के निपटान में देरी न हो, इसके लिए समिति के सदस्यों ने उपायुक्त के समक्ष शिकायतें रखी। उपायुक्त ने सभी शिकायतों को विस्तारपूर्वक सुनते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को शिकायतों का निपटान करने के निर्देश दिये।
उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि सदस्यों द्वारा बैठक में लोगों की विभिन्न विषयों को लेकर 17 शिकायतें रखी गई। अधिकतर शिकायतों का बैठक में उपस्थित सदस्यों के समक्ष समाधान करने का काम किया गया और जो शेष समस्याएं बची थी उनका भी निपटान करने के लिए अधिकारियों को निर्देश जारी किए गये हैं। उपायुक्त ने सम्बन्धित अधिकारियों को बैठक में यह भी निर्देश दिये कि उनके पास जो भी शिकायत आती है वे तीव्रता से उसका समाधान करना सुनिश्चित करें। यदि किसी समस्या के समाधान में कोई दिक्कत आ रही है या किसी कारणवश देरी हो रही है उस बारे भी शिकायतकर्ता को बताना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि हमारा दायित्व बनता है कि जो भी व्यक्ति हमारे पास शिकायत लेकर आए उसकी शिकायत का प्राथमिकता के आधार पर समाधान हो। उन्होंने यह भी कहा कि उपमंडल स्तर पर एसडीएम भी लोगों की शिकायतों का प्राथमिकता से समाधान करना सुनिश्चित करें ताकि लोगों को अपनी शिकायतों के निवारण के लिए जिला मुख्यालय पर न आना पड़े।
बैठक में भाजपा के जिला अध्यक्ष राजेश बतौरा, पूर्व जिला प्रधान जगमोहन लाल कुमार, जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन सुरेन्द्र राणा, मीडिया प्रभारी सुधीर शर्मा, कृष्ण राणा, साहब सिंह मोहड़ी, बलवंत सिंह लंगरछन्नी, सुरेश सहोता, सुशील अग्रवाल, राम रतन गर्ग, रमेश पाल नौहनी, राज सिंह के साथ-साथ अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed