• Wed. Dec 1st, 2021

आगामी 27 दिसम्बर को होने वाले नगर निगम के चुनाव सुचारू रूप से सम्पन्न करवाने की तैयारियों में जुटा जिला प्रशासन

Byadmin

Dec 10, 2020

–आज वीरवार को पंचायत भवन में नोडल अधिकारियों को दिया गया प्रशिक्षण।
अम्बाला 10 दिसम्बर

नगर निगम के 27 दिसंबर को होने वाले चुनाव के दृष्टिगत आज पंचायत भवन अंबाला शहर के सभागार में नोडल अधिकारियों के साथ एक बैठक आयोजित की गई। बैठक के दौरान संबधित अधिकारियो को चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने, उनको चुनाव से संबधित जो डूयटी एवं जिम्मेवारी सौंपी गई उस बारे तथा चुनाव से जुड़े विभिन्न बिंदुओ बारे विस्तार से बताते हुए जानकारी दी गई।
एसडीएम अंबाला शहर सचिन गुप्ता रिटर्निंग अधिकारी लगाये गये हैं। उनके निर्देशानुसार  अधिकारियों को कहा कि चुनाव से संबधित जो जिम्मेवारी उन्हें सौंपी गई है। बैठक के दौरान अधिकारियों को कहा गया कि  वे इसे पूरी निष्ठा व ईमानदारी से करते हुए अपने अनुभव के आधार पर करते हुए करे ताकि चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवाएं। पहले भी लोकसभा व विधानसभा चुनावों में अधिकारियों व कर्मचारियों ने बेहतर तरीके से चुनाव संबधी कार्य सुचारू रूप से सम्पन्न किया गया था, उसी प्रकार संबधित अधिकारी निकाय चुनावों को भी इसी तरह से करवाए। इसी विषय को लेकर अधिकारियों की बैठक में चर्चा हुई।
इस संदर्भ में जब रिटर्निंग अधिकारी सचिन गुप्ता से बात की गई तो उन्होंने बताया कि 27 दिसंबर को अंबाला शहर नगर निगम का चुनाव किया जाना है इसको लेकर सभी तैयारियों समय रहती होनी सुनिश्चित होनी चाहिए। उन्होंने यह भी बताया कि 11 दिसंबर से 16 दिंसबर तक नामांकन दाखिल किए जाएंगे, 17 दिसंबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी, 18 दिसंबर को नामांकन वापिस लिए जाएंगे और दोपहर बाद चुनाव लडऩे वाले उम्मीदावारों की सूची जारी कर उन्हें चुनाव चिंह आंबटित किए जाएंगे। मतदान 27 दिसंबर को तथा 30 दिसंबर को मतगणना होगी। इस बारे पहले ही सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये जा चुके हैं।
उन्होंने यह भी बताया कि 20 वार्डो के तहत डूयटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए है तथा प्रत्येक डूयटी मैजिस्ट्रेट के साथ 2 सैक्टर आफिसर नियुक्त किए गए है ताकि चुनाव को सही तरीके से सभी नियमों की पालना करते हुए संपन्न करवाया जा सके।  बैठक में सभी सम्बन्धित नोडल अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed