• Wed. Jun 29th, 2022

अवैध निर्माणों पर नकेल कसने के लिए बनाई गई अलग से विंग-:-नगर निगम कमीश्रर धीरेन्द्र खडगटा।

Byadmin

Jun 29, 2021

अवैध निर्माणों पर नकेल कसने के लिए बनाई गई अलग से विंग–रखी जाएगी अवैध निर्माण पर पैनी नजर:-नगर निगम कमीश्रर धीरेन्द्र खडगटा।
अम्बाला 29 जून:-
नगर निगम कमीश्रर धीरेन्द्र खडगटा ने आज अम्बाला शहर स्थित पुलिस रेस्ट हाउस में पे्रस वार्ता के दौरान बताया कि नगर निगम द्वारा निर्माण कार्यो से सम्बधिंत अवैध निर्माण कार्यो पर नकेल कसने के लिए एक अलग से विंग तैयार की गई है जोकि अवैध निर्माण की पूरी गतिविधियों पर रखती हैं, इसके साथ-साथ नगर निगम की जमीन पर यदि किसी ने अवैध कब्जा कि या हुआ है तो उस पर भी मोनिटरिंग की जा रही हैं। तमाम गतिविधियों पर नजर रखकर आगामी कार्रवाई हेतू सम्बधिंत के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।
प्रेस वार्ता के दौरान उन्होंने बताया कि अवैध निर्माणों करने वालों पर नकेल कसने के लिए नगर निगम द्वारा सम्बधिंत को नोटिस भी जारी किए गए है। हर चीज पर ध्यान रखा जाए यानि सफाई व्यवस्था, इंजीनियर वर्क या अन्य के लिए व्हाटसअप गू्रप बनाएं गए हैं, ताकि हर कार्य पर बारीकी से नजर रखी जा सकें। नालों की सफाई व्यवस्था को लेकर उन्होनें नगर निगम व नगर परिषद के अन्तर्गत आने वाले ड्रेनों एवं नालों की सफाई व्यवस्था का जायजा लेते हुए इन्हें दुरूस्त करवाया हैं। साथ ही साथ स्ट्रीट लाईटों की व्यवस्था को देखने के लिए रात को भी कई स्थानों का औचक निरीक्षण भी किया हैं। जहां पर भी लाईटों की न जलने की समस्या पाई गई उसे ठीक करवाया गया हैं। निगम क्षेत्र में डेयरी शिफटिंग को लेकर कार्य किए जा रहें हैं। नगर निगम के डीएमसी की अध्यक्षता में एक कमेटी भी गठित की गई हैं ताकि इस कार्य में तेजी ला सकें । जनता को नगर निगम में अपने कामों के लिए सुगमता मिल सकें इसके लिए एक कॉल सैन्टर भी बनाया जाएगा। शहर में आवारा कुत्तों व आवारा पशुओं से सम्बध्ंिात समस्या पर भी काम किया जाएगा, ताकि लोगों को इस समस्या से जल्द  से जल्द निजात मिल सकें।
नगर निगम कमीश्रर ने पे्रस वार्ता के दौरान पत्रकारों द्वारा पूछे गए प्रश्रों का जवाब दिया एवं उनके द्वारा जो कुछ सुझाव दिए गए उस पर भी कार्य किया जाएगा। उन्होनें पत्रकारों द्वारा अवैध निर्माण से सम्बध्ंिात पूछे गए प्रश्र का उत्तर देते हुए कहा कि यदि कहीं पर भी उन्हें अवैध निर्माण होने बारे सूचना मिलती है तो वे उनके मोबाईल नम्बर या निगम कार्यालय पर जानकारी दे सकते हैं। उन्होनें कहा कि जनता को नगर निगम व नगर परिषद् के तहत अपने कामों में सुगमता मिले इसके लिए बेहतर समन्व्य के साथ कार्य किया जाएगा।
इस मौके पर डीएमसी अरूण भार्गव, चीफ इंजीनियर महीपाल के साथ-साथ अन्य सम्बध्ंिात अधिकारीगण मौजूद रहें।

One thought on “अवैध निर्माणों पर नकेल कसने के लिए बनाई गई अलग से विंग-:-नगर निगम कमीश्रर धीरेन्द्र खडगटा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.