• Sun. Oct 24th, 2021

अवैध देसी शराब बनाने वाली फैक्टरी के मामले में छठा आरोपी दो दिन के रिमाण्ड पर।

Byadmin

May 29, 2021


वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अम्बाला के निर्देशानुसार अम्बाला पुलिस द्वारा अवैध शराब का कारोबार करने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के दौरान थाना साहा में दर्ज अवैध शराब की फैक्टरी चलाने के मामले में गत दिवस पुलिस ने प्रबन्धक थाना उप-निरीक्षक बलकार सिहँ के नेतृत्व में कार्यवाही करते हुए आरोपी शिवम निवासी गाँव उगाला थाना बराड़ा को गिरफ्तार किया। आरोपी को माननीय न्यायालय में पेश किया और न्यायालय के आदेशानसुार दो दिन का पुलिस रिमाण्ड मंजूर हुआ। इस मामले में पाँच आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।
 23 मई 2021 को थाना साहा पुलिस दल को सूचना मिली थी कि साहा शहजादपुर रोड़ नजदीक कमला आॅयल फैक्टरी के पास एक चार दीवारी बनी हुई है, जिसमें कुछ कमरे बने हुए है, जिसके मेन गेट के पास एक कोठी बनी हुई है। कोठी केे कमरों में नकली देसी शराब बनाकर बेचने का कारोबार किया जाता है और लोगों की जान को जोखिम में डाला जा रहा है। सूचना के आधार पर प्रबन्धक थाना उप-निरीक्षक बलकार सिहँ ने आबकारी विभाग कार्यालय अम्बाला से उच्चाधिकारी श्री भगत सिहँ ए0इ0टी0ओ0, श्री विकास श्योरान निरीक्षक आबकारी विभाग, नरेश कुमार उप-निरीक्षक आबकारी विभाग के अधिकारियों के साथ कार्यवाही करते हुए थाना के क्षेत्र साहा शहजादपुर रोड़ नजदीक कमला आॅयल फैक्टरी के पास चल रही अवैध देसी शराब बनाने की फैक्टरी में छापेमारी की और उसमें से भारी मात्रा में निम्नलिखित अवैध शराब व अन्य सामान बरामद हुआ।
15 ड्रम कैमिक्ल प्रति ड्रम करीब 180 लीटर कुल (2700 लीटर),
25 खाली ड्रम रंग नीले,
115 पेटी ताजा अवैध देसी शराब मार्का माल्टा कुल (1380 बोतल),
06 ड्रम तैयारशुदा नाजायज शराब करीब 1050 लीटर,
50 पेटी फिनाईल (प्रति पेटी 12 बोतल),
300 गŸाा खाली पेटी जिनका रंग खाकी और उन पर अगें्रजी में व्।ैप्ै लिखा है,
13500 लेबल रसीला सन्तरा,
500 खाली बोतल,
6250 खाली ढक्कन,
01 अदद प्लास्टिक आधा बड़ा बोरा, होलोग्रााम बोतल 8680,
02 कैनी प्रति 5 लीटर फ्लेवर कैमिक्ल प्लास्टिक ड्रम कैमिक्ल जिसमें लगभग 10 किलो कैमीक्ल है। 01 हाडरोमीटर रंग पीला,
02 कीप रंग सफेद,
01 बैच नम्बर मोहर रंग लाल,
4800 प्लास्टिक ढक्कन रैपर बरामद किया और निम्नलिखित आरोपियों
1 आरोपी अंकित निवासी जनकपुरी मोरना मुजफ्फरनगर यू0पी0,
2 आरोपी अरविन्द निवासी गाँव रैहकड़ा भोपा मुजफ्फरनगर यू0पी0।
3 आरोपी अंकुर निवासी गाँव बेहड़ी रतनपुरी मुजफ्फरनगर यू0पी0 को गिरफ्तार कर 24 मई 2021 को मुकदमा नम्बर 96 थाना साहा में दर्ज किया था।

Related Post

अम्बाला पुलिस द्वारा सार्वजनिक स्थान पर सट्टा/जुआ खेलने वालों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के दौरान चार मामलों में आरोपी गिरफ्तार, 7340/-रूपए बरामद, मामले दर्ज
पुलिस के शहीद जवानों के सम्मान व राष्ट्रीय एकता दिवस के उपलक्ष में पुलिस लाईन अम्बाला में आम नागरिकों व पुलिस कर्मचारियों को आवश्यक जानकारी देने हेतू प्रर्दशनी मेला का किया आयोजन।
थाना नारायणगढ़ में दर्ज चोरी के मामले में विशेष अभियान के दौरान पुलिस ने कार्यवाही करते हुए आरोपी को किया गिरफ्तार, नकदी व वारदात में प्रयुक्त टैªक्टर-ट्राली बरामद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed