• Sat. Oct 23rd, 2021

अवकाश के दिन भी एक्शन मोड में गृहमंत्री विज, सैकड़ों फाइलों का निपटान किया

Byadmin

Oct 7, 2021

अवकाश के दिन भी एक्शन मोड में गृहमंत्री विज, सैकड़ों फाइलों का निपटान किया
– गृहमंत्री बोले : मेरी वजह से कोई फाइल पेंडिंग नहीं रहनी चाहिए
– प्रदेश में नगर निगमों व पालिकाओं में सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए

अम्बाला, 07 अक्टूबर।
अग्रसेन जयंती पर अवकाश के दिन भी हरियाणा के गृह मंत्री श्री अनिल विज एक्शन मोड में नजर आए। दिल्ली एम्स के डॉक्टरों ने उन्हें आराम की सलाह दी है और तीन दिन पहले ही वह अस्पताल से स्वास्थ्य लाभ लेकर वापस लौटे हैं। मगर अवकाश के दिन भी काम को पूरी तरजीह देते हुए उन्होंने अलग-अलग विभागों की सैकड़ों फाइलों का निपटान अपने अम्बाला स्थित आवास से किया। इसके अलावा अलग-अलग विभागों के अधिकारियों के साथ उन्होंने बैठक भी की। गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि ‘मेरी वजह से कोई भी फाइल व काम पेंडिंग नहीं रहना चाहिए, इसीलिए इनका निपटान किया जा रहा है’।
गृहमंत्री विज ने गुरुवार अपने अधीन आने वाले गृह मंत्रालय के अलावा शहरी स्थानीय निकाय विभागए स्वास्थ्य विभाग,  तकनीकी शिक्षा के अलावा साइंस एंड टेक्नॉलजी विभाग की सैकड़ों फाइलों का घंटों तक लगातार बैठकर निपटान किया। इस दौरान अलग-अलग विभागों से स्टाफ भी उनके साथ मौजूद रहा। फाइलों का निपटान करने के अलावा अवकाश के दिन ही मंत्री विज ने अपने आवास पर विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याओं को सुना और समाधान के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए। समस्याएं सुनने के उपरांत उन्होंने विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर विकास योजनाओं का जायजा लिया, साथ ही कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने को कहा। उन्होंने कहा निर्माण कार्य जल्द पूरे हो अधिकारी यह सुनिश्चित करें।

 प्रदेश में नगर निगमों व पालिकाओं में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे
प्रदेश के सभी नगर निगमों व पालिकाओं में गृह मंत्री अनिल विज ने सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश जारी कर दिए हैं। श्री विज ने कहा कि नगर निगमों, नगर परिषदों एवं पालिकाओं में आने-जाने वाले रास्तों, गेटों के अलावा पब्लिक डीलिंग वाली सीटों पर सीसीटीवी कैमरें लगाए जाएंगे। आगामी दिनों में सीसीटीवी कैमरे लगाने की कवायद भी शुरु कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी कैमरे लगने से निगरानी बेहतर तरीके से हो सकेगी।  

9 thoughts on “अवकाश के दिन भी एक्शन मोड में गृहमंत्री विज, सैकड़ों फाइलों का निपटान किया”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *