• Sat. Oct 16th, 2021

अम्बाला शहर विधानसभा क्षेत्र पूरे हरियाणा में पहली डोज के मामले में अव्वल स्थान पर है:-विधायक असीम गोय

Byadmin

Sep 10, 2021

अम्बाला, 10 सितम्बर:- अम्बाला शहर के विधायक असीम गोयल नन्यौला ने कहा कि वैक्सीनेशन के मामले में अम्बाला शहर विधानसभा क्षेत्र पूरे हरियाणा में पहली डोज के मामले में अव्वल स्थान पर है। यहां पर 115 प्रतिशत से अधिक पहली डोज लगाने का काम किया जा चूका हैं और पूरे जिले में 95 प्रतिशत डोज लग चुकी हैं। यह बात उन्होंने आज राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान अम्बाला शहर में आयोजित रक्तदान शिविर का शुभारम्भ करने के उपरान्त अपने सम्बोधन में कहें।
यहां पहुंचने पर आईटीआई के प्राचार्य भूपिन्द्र सांगवान ने विधायक को पुष्प देकर उनका अभिन्नदन किया। इस मौके पर विधायक ने आईटीआई के प्रागंण में पौधारोपण कर पर्यावरण को हरा-भरा बनाए रखने का संदेश भी दिया। श्री गोयल ने इस मौके पर गणेश चतुर्थी की बधाई देते हुए कहा कि आज के पावन दिन पर एक निजी संस्था व आईटीआई अम्बाला शहर के सौजन्य से रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है जोकि काफी सराहनीय हैं। उन्होनें कहा कि आईटीआई के प्राचार्य भूपिन्द्र सांगवान व उनके संस्थान के अध्यापकगण के साथ-साथ छात्र व छात्राओं ने समाज सेवा के कार्य में हमेशा ही आगे आकर महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है जोकि दूसरों को प्रेरणा देने का काम करते हैं। उन्होनें कहा कि नागरिक अस्पताल अम्बाला शहर में वैक्सीनेशन सैन्टर को जब किसी कारणवश किसी अन्य जगह पर शिफट करने की बात आई तो आईटीआई अम्बाला शहर ने आगे आकर इस सैन्टर को यहां स्थापित करने की बात रखी। सबसे बड़ी खुशी की बात यह है कि यहां पर वैक्सीनेशन सैन्टर बहुत तेजी सेकार्य कर रहा हैं। एसएमओ डॉ0 अदिति व उनकी टीम के सदस्य इस कार्य को बेहतर तरीके से कर रहे हैं।
विधायक गोयल ने इस मौके पर वैक्सीनेशन का कार्य पूरे जिले में बेहतर तरीके से करने के लिए सिविल सर्जन डॉ0 कुलदीप सिंह व उनकी पूरी टीम का धन्यवाद किया। उन्होनें कहा कि सिविल सर्जन के कुशल मार्गदर्शन में स्वास्थ्य विभाग की टीम वैक्सीनेशन का कार्य पूरी तत्परता के साथ कर रही हैं। इसका परिणाम है कि आज अम्बाला जिला वैक्सीनेशन के मामले में अग्रणी स्थान पर हैं। उन्होंने यह भी बताया कि अम्बाला में स्थापित वैक्सीनेशन सैन्टरों में बाहर से भी आकर लोग यानी दूर-दराज क्षेत्रों से आकर वैक्सीनेशन लगवाने का काम कर रहें है।
पत्रकारों द्वारा पूछे गए एक प्रश्र का उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा एमएसपी बढ़ाने का जो कार्य किया गया है, वह सराहनीय हैं। किसानों केउत्थान के लिए के न्द्र व प्रदेश सरकार निरन्तर कार्य कर रही हैं। इसी कड़ी में एमएसपी को बढ़ाने का काम किया गया हैं।
बॉक्स:- विधायक असीम गोयल ने इस मौके पर यह भी कहा कि आज लगे इस रक्तदान शिविर में संस्थान के छात्र व छात्राओं में भारी उत्साह है। सभी इस शिविर में बढ़चढ़ कर भाग ले रहें हैं। उन्होनें कहा कि जिस तरह से यहां पर उत्साह देखने को मिल रहा है उससे लगता है कि इस रक्तदान शिविर में लगभग 150 यूनिट रक्तदान एकत्रित क रने का काम किया गया जाएगा। उन्होनें कहा कि रक्तदान करके हम घटना में घायल अमूल्य जिन्दगीयों को बचा सकती हैं। स्वस्थ्य व्यक्ति को रक्तदान अवश्य करना चाहिए।
बॉक्स:- पौधारोपण के अवसर पर उन्होनें कहा कि प्राकृति को हरा-भरा बनाएरखने के लिए पेड़-पौधों को लगाए जाना अति आवश्यक हैं। हमें जहां अधिक से अधिक पौधे लगाने है वहीं उनका सरंक्षण भी करना है यानी पौधोंको पेड़ बनाने का काम करना हैं। पेड़ों का हमारे जीवन में अमूल्य महत्व हैं।
इस मौके पर प्राचार्य भूपिन्द्र सांगवान, मेरा आसमान संस्था के सचिव रितेश गोयल,मनोनीत पार्षद संदीप सचदेवा, संजीव गोयल टोनी, गुरविन्द्र सिंह मानकपुर, अर्पित अग्रवाल, हरप्रीत भल्ला, कवलदीप सिंह, डॉ0 भारती, डॉ0 ज्योति व अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *