• Sat. Oct 23rd, 2021

अम्बाला शहर में नगर निगम में 96 कच्चे कर्मचारियों को पे रोल पर रखतेे हुए उन्हें ऑफर लेटर प्रदान किए

Byadmin

Oct 2, 2020

अम्बाला, 2 अक्तूबर:-
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 151वीं जयंती व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर स्थानीय विधायक असीम गोयल नन्यौला ने आज पंचायत भवन अम्बाला शहर में नगर निगम में 96 कच्चे कर्मचारियों को पे रोल पर रखतेे हुए उन्हें ऑफर लेटर प्रदान किए। यहां बता दें कि नगर निगम द्वारा 154 कर्मचारियों को पे रोल पर रखते हुए उनकी लम्बित मांग को पूरा करने का काम गया है। इन कर्मचारियों को पहले ऑफर लेटर दिए गये थे और इसी कड़ी में आज जो कर्मचारी रह गये थे उन्हें लेटर दिए गये हैं।  इस मौके पर उनके साथ नगर निगम कमीशनर पार्थ गुप्ता भी मौजूद रहे तथा उन्होंने पंचायत भवन के बाहर स्वच्छता पखवाड़े का शुभारम्भ करते हुए नगर निगम, जन स्वास्थ्य विभाग व हुडा की सफाई संबधी गाडियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
विधायक असीम गोयल ने इस मौके पर कहा कि आज का दिन बड़ा ही विशेष दिन है कि भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की आज जयंती है। इस मौके पर आज इन सफाई कर्मचारियों को पे रोल की सौगात मिली है। उन्होंने कहा कि इन महान विभुतियों के आदर्शों को दिल के अंदर स्थापित करके भारत को विश्व गुरू बनाने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उन द्वारा संजोए गये सपनों को साकार करने की दिशा में कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति एक संवैधानिक पद होता है जोकि 5 साल बाद दोबारा से मिल जाता है लेकिन राष्ट्रपिता नहीं मिलता। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने स्वयं चरखे के माध्यम से बनाए गये सूत के कपड़ों को धारण किया और स्वदेशी वस्तुओं को अपनाने के लिए कार्य किया। उसी सपने को साकार करने का काम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कर रहे हैं और भारत को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा मे पूरजोर तरीके से कार्य किए जा रहे हैं।
उन्होंने यह भी कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने स्वच्छता का संदेश दिया था, इसी के दृष्टिगत जन नायक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2014 में 2 अक्तूबर से ही भारत को स्वच्छ बनाने के दिशा में कार्य की शुरूआत की। उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर बनने के लिए गांवो का विकास किया जाना बेहद आवश्यक है और इसी कड़ी में वर्तमान सरकार बिना किसी भेदभाव के चहुंमुखी विकास निरंतर करवा रही है। उन्होंने मौके पर मौजूद सभी कर्मचारियों को सैल्यूट करते हुए कहा कि कोरोना के समय आप ने अपनी जिंदगी व स्वास्थ्य की चिंता न करते हुए जो कार्य किए है वह सराहनीय हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हमे यह संकल्प लेना है कि सफाई की रैंकिग में 100 स्वच्छ शहरों में अपना नाम दर्ज करवाना है और इसी लक्ष्य को लेते हुए कार्य करना है। उन्होंने नगर निगम कमीशनर व उनकी टीम द्वारा सफाई कर्मचारियों के लिए किए जा रहे कार्यों की जमकर सराहना की और कहा कि नगर निगम कमीशनर के प्रयासों से निगम में शामिल 12 गांवों के 23 सफाई कर्मचारियों को भी पे रोल रखने का कार्य किया जा रहा है और जल्द ही इन सफाई कर्मचारियों को यह सौगात मिल सकेगी।
उन्होंने इस मौके पर स्वच्छता एवं प्लास्टिक प्रदूषण को रोकने के लिए शपथ दिलवाते हुए इस कार्य में अपनी पूर्ण सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए भी कहा। उन्होंने कहा कि अगले वर्ष 2 अक्तूबर को स्वच्छ 100 शहरों वाली सूची में अम्बाला नगर निगम का नाम दर्ज होगा और यह हम सबके प्रयासों से ही सफल होगा इसका हमें संकल्प लेना है। सफाई कर्मचारियों ने भी हाथ उठाकर विधायक द्वारा संकल्प लेने की बात का समर्थन करते हुए कहा कि वह मेहनत करते हुए अम्बाला को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने का काम करेंगे।
बॉक्स:- विधायक ने यह भी कहा कि 2 अक्तूबर से 17 अक्तूबर तक स्वच्छता पखवाड़े का आयोजन करते हुए विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से सफाई संबधी कार्य करते हुए लोगों को स्वच्छता के लिए प्रेरित करने का काम किया जायेगा। इस कार्य के लिए नगर निगम, हुडा व जन स्वास्थ्य विभाग बेहतर समन्वय के साथ कार्य करेंगे। लोगों की भी इसमें सहभागिता सुनिश्चित होगी और उन्ही के सहयोग से शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाया जायेगा। पखवाड़े के तहत नाले-नालियों पर विशेष नजर रखते हुए कार्य किया जायेगा ताकि नालों की गाद निकालकर उन्हें साफ किया जा सके और पानी निकासी में किसी प्रकार की दिक्कत न हो। जन स्वास्थ्य व हुडा विभाग द्वारा उनकी सीवरेज संबधी पाईप लाईनों को साफ करने का काम किया जायेगा।
इस मौके पर नगर निगम कमीशनर पार्थ गुप्ता ने विधायक का स्वागत करते हुए नगर निगम द्वारा पे रोल पर रखे गये सफाई कर्मचारियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी और बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल, शहरी स्थानीय निकाय मंत्री अनिल विज व विधायक असीम गोयल के विशेष प्रयासों से सफाई कर्मचारियों की यह लम्बित मांग पूरी हो सकी है। उन्होंने विधायक को आश्वस्त किया कि सफाई कर्मचारी अपने कार्य को इसी प्रकार करते हुए शहर को स्वच्छ बनाये रखने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेंगे।
इस मौके पर नगर निगम कमीशनर पार्थ गुप्ता, ईओ विरेन्द्र साहरन, शहरी परियोजना अधिकारी अनिल राणा, जन स्वास्थ्य से कार्यकारी अभियंता दीपक गाबा, निगम से इंस्पैक्टर फूल कुमार, नवनीत कुमार, गुरविन्द्र सिंह माणकपुर, संजीव गोयल टोनी, दिनेश लदाणा, अर्पित अग्रवाल सहित अन्य भाजपा पदाधिकारी व गणमान्य लोग मौजूद रहे। फोटो नम्बर 1 से 7

79 thoughts on “अम्बाला शहर में नगर निगम में 96 कच्चे कर्मचारियों को पे रोल पर रखतेे हुए उन्हें ऑफर लेटर प्रदान किए”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *