• Thu. Oct 21st, 2021

अम्बाला पुलिस की आम नागरिकों से अपील

Byadmin

Jun 7, 2021


किसी भी व्यक्ति के खिलाफ झूठी शिकायत न दें नागरिक, शिकायत झूठी पाई जाने पर होगी भारतीय दण्ड सहिंता की धारा 182 की कार्यवाही
अम्बाला 07 जून 2021ः वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अम्बाला श्री हामिद अख्त्तर ने आम नागरिको से अपील करते हुए कहा कि यदि किसी भी नागरिक के साथ अपराधिक घटना घटती है तो यह उस नागरिक का अधिकार है कि वह अपराधी के खिलाफ सम्बन्धित पुलिस थाना में शिकायत दर्ज करवा सकता है, अपराधिक प्रवृति के व्यक्ति के खिलाफ शीघ्रातिशीघ्र कार्यवाही की जाएगी। अम्बाला पुलिस आपकी सेवा, सुरक्षा व सहयोग के लिए सदैव तत्पर है। उन्होंने कहा कि यदि शिकायतकर्ता द्वारा दी गई शिकायत अनुसंधान के दौरान झूठी पाई जाती है या किसी भी कारणवश शिकायतकर्ता स्वयं उसके साथ घटित घटना से इन्कार करता है तो उसके खिलाफ भारतीय दण्ड सहिंता की धारा 182 की नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।
उन्होंने आम नागरिकों से पुनः अपील करते हुए कहा कि किसी भी व्यक्ति के खिलाफ झूठी शिकायत दर्ज करवाना कानूनन अपराध है। पुलिस का मुख्य कर्तव्य अपराधी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करना है, झूठी शिकायत दर्ज करवाने उपरान्त शिकायतकर्ता स्वयं अपराधी बन जाता है तो ऐसे मामले में उसके खिलाफ भारतीय दण्ड सहिंता की धारा 182 की नियमानुसार कार्यवाही करना अनिवार्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *