• Tue. Jan 18th, 2022

अम्बाला छावनी में करोड़ों रूपये की लागत से उपमंडल स्तरीय लघु सचिवालय का कार्य तेजी से किया जा रहा है

Byadmin

Jul 15, 2021

चण्डीगढ, 15 जुलाई- हरियाणा के गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि अम्बाला छावनी में अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल स्टेडियम, शहीदी स्मारक, स्पोर्टस होस्टल, सुभाष पार्क, फोरलेन सडक़ का निर्माण, कैंसर केयर अस्पताल, मल्टी लेवल पार्किंग, उपमंडल स्तरीय लघु सचिवालय इत्यादि के निर्माण कार्य लगभग अन्तिम चरण में हैं ।

         श्री विज ने बताया कि अम्बाला छावनी में करोड़ों रूपये की लागत से उपमंडल स्तरीय लघु सचिवालय का कार्य तेजी से किया जा रहा है। लगभग 116140 वर्गफुट में बनने वाले 4 मंजिला उपमंडल स्तरीय सचिवालय में स्टेट सैंट्रल लाईब्रेरी की व्यवस्था भी होगी। इसके बनने से सभी कार्यालय एक छत के नीचे आ जायेंगे और सभी कार्य एक ही स्थान पर पूरे होंगे।

         मंत्री ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों का समय-समय पर निरीक्षण भी किया जा रहा है ताकि निर्धारित समय अवधि में कार्य पूरा हो सके।

         उल्लेखनीय है कि उपमंडल स्तरीय लघु सचिवालय के भवन की बेसमेंट में पार्किंग की व्यवस्था रहेगी, जबकि ग्राउंड फ्लोर पर एसडीएम कार्यालय, तहसील कार्यालय, ई-दिशा, ट्रेजरी कार्यालय, स्टेट सेंट्रल लाइब्रेरी, कॉन्फ्रेंस हाल के साथ-साथ 4 लिफ्ट भी लगाई जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *