• Thu. Oct 21st, 2021

अम्बाला छावनी के सभी वार्डो में आगामी 20 जून को होग टीकाकरण-मंत्री अनिल विज।

Byadmin

Jun 17, 2021

अम्बाला छावनी के सभी वार्डो में आगामी 20 जून को होग टीकाकरण–सभी को आगे आकर वैक्सीन लगवाने की जरूरत–इस कार्य में पार्टी कार्यकत्र्ता भी कर रहें है सहयोग:-गृह शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज।
अम्बाला 17 जून:- गृह शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि 20 जून को अम्बाला नगर परिषद् क्षेत्र के तहत आने वाले सूमचे वार्डो में वैक्सीन लगाने का कार्य किया जाएगा। इस कार्य में भाजपा पदाधिकारी, स्वास्थ्य विभाग द्वारा गठित टीमों का सहयोग करते हुए अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का काम करेगी।
गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि कोराना संक्रमण के फैलाव को रोकने में टीकाकरण बेहद आवश्यक है। टीकाकरण करके कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने का काम किया जा रहा है। जारी प्रयासों के चलते कोरोना की चैन टूट रही हैं। हम सभी को चाहिए कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अपना भरपूर सहयोग दें और सरकारी गाईड लाईन का पालन करें। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में टीकाकरण का कार्य युद्घ स्तर पर जारी है। अम्बाला जिले की बात करे तो यहां पर भी वैक्सीनेशन के मामले में अंबाला आबादी के मुताबिक पहले स्थान पर है। बीते कल यानि 16 जून तक अम्बाला जिले में चार लाख 96 हजार 203 लोगों को वैक्सीनेशन करने का काम किया गया है। इस कार्य के तहत प्रथम डोज में तीन लाख 81 हजार 311 लोगों को तथा दूसरे डोज के तहत 1 लाख 14 हजार 892 को डोज लगाई गई है। लोगों ने भी इस टीकाकरण अभियान में आगे आकर अपनी प्रेरक भूमिका निभाई है। कोई भी व्यक्ति टीकाकरण से वंचित नहीं रहेगा।
मंत्री विज ने कहा कि समूचे हरियाणा प्रदेश में वैक्सीनेशन सुचारू रूप से जिले वाइस वैक्सीन लगाने का काम जारी है। इसी कड़ी में अंबाला नगर परिषद् के तहत आने वाले वार्डो में विशेष रूप से शिविरों का आयोजन आगामी 20 जून को किया जा रहा है, ताकि जिन लोगों ने यह वैक्सीन नहीं लगवाई है वह भी इन शिविरों का लाभ उठाकर टीकाकरण करवा सके। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे टीकाकरण अवश्य करवाएं और कोरोना के इस वायरस को जड़ से मिटाने में अपना योगदान दें। जनता का सहयोग समाज की सबसे बड़ी सेवा हैं। समाजसेवी संस्थाएं भी इस कार्य में बेहतरीन सहयोग दें रही हैं।
इस विषय को लेकर जब डॉक्टर सुनिधि करौल से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के मागदर्शन में 20 जून को अंबाला नगर परिषद् क्षेत्र के तहत आने वाले वार्डो में विशेष शिविरों का आयोजन किया जा रहा है ताकि लोग इन शिविरों का लाभ उठाकर टीकाकरण करवा सके और दूसरों को भी टीकाकरण करवाने के लिए प्रेरित कर सके। जिन लोगों ने पहली डोज ले ली हैं और उनकी दूसरी डोज देय बनती है तो वो दूसरी डोज अवश्य लें और जिन्होनें अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाई है वे भी अवश्य लगवाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *