• Sat. May 28th, 2022

अब शास्त्री कालोनी और आस-पास की कालोनी निवासियों को नही करना पड़ेगा जल भराव का सामना-

Byadmin

Jun 10, 2021

-बारिश के सीजन से पहले इंटरमीडिएट पम्पिंग स्टेशन स्थापित करने और पाईप डालने का काम युद्घ स्तर पर जारी–गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अपने निवास स्थान पर अधिकारियों की ली बैठक और चल रहे कार्यों की करी समीक्षा।
अम्बाला, 10 जून:- 
अब शास्त्री कालोनी के साथ-साथ आस-पास की कलोनियों को भी बारिश के सीजन में जल भराव का सामना नही करना पड़ेगा। शास्त्री कालोनी से टांगरी नदी तक करीब 4 किलोमीटर की पाईपलाईन डालने का कार्य युद्घस्तर पर है। इसमें से करीब एक किलोमीटर क्षेत्र में पाईप लाईन डाली जा चुकी है। आने वाले दिनो में शीघ्र ही पाईप लाईन डालने का काम पूरा हो जायेगा। गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के प्रयासों से इस कार्य को अमलीजामा पहनाया जा रहा है। आज गृहमंत्री अनिल विज ने अपने निवास स्थान पर सम्बन्धित अधिकारियों की बैठक में चल रहे काम की समीक्षा करी तथा शीघ्रता से पाईप लाईन डालने और इंटरमीडिएट पम्पिंग स्टेशन स्थापित करने के निर्देश दिये।
समीक्षा बैठक में कार्यकारी अभियंता विकास धीमान ने मंत्री विज को बताया कि शास्त्री कालोनी में इंटरमीडिएट पम्पिंग स्टेशन स्थापित करने के चलते 70 प्रतिशत से अधिक कार्य पूरा कर लिया गया है। जिसमें 190 एचपी की तीन मोटरें लगाई जानी हैं। रेलवे लाईन के नीचे बनी हुई पुलिया को आरसीसी दीवार के द्वारा बंद किया जायेगा तथा पम्पों द्वारा पानी की निकासी सुचारू रूप से की जायेगी। इस कार्य पर करीब 14 करोड़ रुपये की धनराशि खर्च होगी और इसे जुलाई के प्रथम सप्ताह से पहले ही कार्यरूप में परिणत कर दिया जायेगा। उन्होंने यह भी बताया कि शास्त्री कालोनी से बाईं तरफ के रास्ते से टांगरी नदी तक बरसाती पानी निकालने की व्यवस्था रहेगी। गृहमंत्री अनिल विज ने अधिकारियों को यह निर्देश भी दिये कि पाईप डालने और आईपीएस स्थापित करने के काम में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाये और इसे अति शीघ्रता से पूरा किया जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published.