• Tue. Aug 9th, 2022

अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता ने सोमवार को पंचायत भवन अम्बाला शहर में गेहूं खरीद के कार्यों की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये

Byadmin

Apr 11, 2022

अम्बाला, 11 अप्रैल:-

बैठक की अध्यक्षता करते हुए अतिरिक्त उपायुक्त ने तीनों गेहूं खरीद एजेंसियों को स्पष्ट निर्देश दिये कि जिला की सभी मंडियों में लिफ्टिंग का कार्य समय अवधि के तहत होना चाहिए। इस कार्य में किसी प्रकार की कोई लापरवाही सहन नही की जाएगी। उन्होंने बैठक में यह भी कहा कि गेहूं खरीद कार्य के दृष्टिगत निरीक्षण का कार्य भी निरंतरता में किया जा रहा है। इसलिये मार्किट कमेटी,परचेज एजेंसी व सम्बन्धित विभाग के अधिकारी एच.रजिस्टर, आई व जे. फार्म को दुरूस्त करना सुनिश्चित करेंगे। इसके साथ-साथ गेट पास, जिनमें इनकमिंग और आउटगोइंग का भी डाटा भी सही तरीके से दुरूस्त होना चाहिए। उन्होंने बैठक में आढ़तियों व मंडी सचिव से भी मंडी में गेहूं खरीद कार्य से सम्बन्धित किसी प्रकार की कोई समस्या तो नही है, उसकी जानकारी भी प्राप्त की। उन्होंने गेहूं खरीद कार्य के चलते सभी मंडियों में झरना, तिरपाल व बारदाने की व्यवस्था भी सही प्रकार से रखने के निर्देश दिये। उन्होंने यह भी कहा कि जहां गेहूं खरीद कार्य सुचारू रूप से किया जाना है, वहीं किसानो को पेमेंट की जानी है, वह कार्य भी सही तरीके से होना चाहिए। उन्होंने बैठक में यह भी कहा कि यदि मंडियों में किसी प्रकार की कोई समस्या आती है तो उसकी जानकारी व्हाटसएप ग्रुप के साथ-साथ प्रशासन को इस बारे अवगत करवाएं ताकि जो भी समस्या है, उसका समय रहते समाधान हो सके। उन्होंने यह भी कहा कि अगले दस दिनों में हमें गेहूं खरीद कार्य के चलते बेहतर समन्वय के साथ कार्य करना है ताकि किसानो व आढ़तियों में इस कार्य में कोई परेशानी न हो।
इस मौके पर एसडीएम अम्बाला छावनी डा0 बलप्रीत सिंह, डीएफएससी अपर तिवारी, डीएम हैफड वी.पी. मलिक, आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान मक्खन लाल, प्रधान दूनी चंद, मंडी सचिव, आढ़तीगण व ट्रंासपोर्टर प्रतिनिधि मौजूद रहे।

3 thoughts on “अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता ने सोमवार को पंचायत भवन अम्बाला शहर में गेहूं खरीद के कार्यों की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये”
  1. I was extremely pleased to discover this page. I want to to thank you for ones time due to this wonderful read!! I definitely appreciated every part of it and I have you bookmarked to look at new information on your web site.

Leave a Reply

Your email address will not be published.