• Thu. Oct 21st, 2021

अंबाला को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में काउंटर मैग्नेट क्षेत्र के रूप में विकसित करने के दृष्टिगत मंगलवार उपायुक्त कार्यालय में एक बैठक आयोजित की गई

Byadmin

Sep 14, 2021

अम्बाला, 14 सितम्बर:-अंबाला को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में काउंटर मैग्नेट क्षेत्र के रूप में विकसित करने के दृष्टिगत मंगलवार उपायुक्त कार्यालय में एक बैठक आयोजित की गई। उपायुक्त विक्रम सिंह ने बैठक के दौरान इस विषय से जुड़े सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों से उनके विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों एवं परियोजनाओं के बारे में जानकारी हासिल की। साथ ही बैठक से सम्बन्धित विषय बारे जो परियोजनाएं विकास की दृष्टि से तैयार की जानी है उसे वे एनसीआरपीबी (नेशनल कैपिटल रिजन प्लानिंग बोर्ड) की हिदायतों अनुसार किए जाने बारे कहा।
उपायुक्त विक्रम सिंह ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए नगर निगम अम्बाला शहर, अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय, वन विभाग, आरटीए विभाग, हुडा विभाग, जीएम रोडवेज, जन स्वास्थ्य विभाग, स्वास्थ्य विभाग, जिला नगर योजनाकार, डीआईसी, एचवीपीएनएल, एचएसआईडीसी, एनएचआई, लोक निर्माण विभाग, रेलवे, किंगफिशर, पर्यटन विभाग व अन्य विभागों के अधिकारियों से उनके विभागों द्वारा जिला अम्बाला में विकास की दृष्टि से किए जा रहे कार्यों बारे जानकारी हासिल की। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि एनसीआरपीबी की हिदायतों अनुसार हमें विकास रूपी परियोजना तैयार करनी है। विकास की दृष्टि से जैसे वन विभाग द्वारा ओक्सी वन लगाना, रोडवेज विभाग द्वारा बस स्टैंड का सौन्दर्यकरण करने के साथ-साथ सौलर प्लांट लगाना, एचबीपीवीएन द्वारा लाईने बिछाना व सब स्टेशन बनाना, एचएसवीपी द्वारा अपडेशन संबधी कार्य, नगर निगम द्वारा सीवरेज मैनेजमैंट के साथ-साथ अन्य विभागों के कार्यों को करना शामिल है। उन्होंने कहा कि इस बैठक के तहत इन कार्यों की जानकारी इसलिए हासिल की गई है ताकि अम्बाला में इन विकास परियोजनाओं को बेहतर समन्वय के साथ करते हुए अम्बाला को और बेहतर तरीके से विकसित किया जा सके और लोगों का रूझान इस तरफ बढ़ सकें। उपायुक्त ने अधिकारियों को इस विषय के तहत अपने विभाग से सम्बन्धित किए जाने वाले कार्यों की प्रपोजल भी तैयार करने बारे कहा और कहा कि यदि किसी परियोजना को तैयार करने के लिए लोन की आवश्यकता है वह एनसीआरपीबी से उपलब्ध करवाये जाने का प्रावधान भी है।
बैठक में एसडीएम हितेष मीणा, आरटीए गौरी मिड्डा, हुडा इस्टेट ऑफिसर अशोकर कुमार, डीडीपीओ रेणू जैन, डीटीपी सविता जिंदल, कार्यकारी अभियंता सुखबीर सिंह, निशांत कुमार, रणबीर त्यागी, एनएचआई से प्रोजैक्ट डायरैक्टर विरेन्द्र, ईओ जरनैल सिंह, कार्यकारी अभियंता प्रवीन गुप्ता, डा0 सुखप्रीत के साथ-साथ अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *