• Thu. Jan 27th, 2022

अंतोदय सरल पोर्टल विषय को लेकर संबधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक लेते हुए उपायुक्त विक्रम सिंह

Byadmin

Aug 27, 2021

अंतोदय सरल पोर्टल विषय को लेकर संबधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक लेते हुए उपायुक्त विक्रम सिंह पोर्टल से संबधित पैंडेसी को तीव्रता से दूर करने के सम्बन्धित अधिकारियों दिए निर्देश दिए।
अम्बाला, 27 अगस्त:-
 उपायुक्त विक्रम सिंह ने आज अपने कार्यालय में अंतोदय सरल पोर्टल विषय को लेकर संबधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक लेते हुए उन्हें पोर्टल से संबधित पैंडेसी को तीव्रता से दूर करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यदि इस कार्य में किसी की लापरवाही नजर आती है तो उसका वह स्वंय जिम्मेवार होगा। उन्होंंने यह भी कहा कि सीएम विंडो से संबधित जो भी शिकायतें हैं, चाहे वे सरकारी योजनाओं से सम्बन्धित हैं या किसी अन्य प्रकार की, उन सभी का समाधान भी सम्बन्धित अधिकारी तीव्रता के साथ करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि 3 सिंतबर को मुख्यालय के उच्च अधिकारी टी.सी.गुप्ता द्वारा सरल पोर्टल विषय से संबधित समीक्षा बैठक लेकर अधिकाारियों से चर्चा की जाएगी इसलिए सभी इस बात को ध्यान मे रखते हुए जो भी पैंडेसी है उसे दूर करना सुनिश्चित करें।
उपायुक्त ने समीक्षा बैठक के तहत एचएसवीपी, लेबर, जिला कल्याण विभाग, आरटीए विभाग, बागवानी, मत्सय विभाग, बिजली निगम, अर्ध सैनिक बल, जिला नगर योजनाकार, एचएसआईडीसी के साथ-साथ अन्य विभागों के अधिकारियों से उनके विभाग से संबधित सरल पोर्टल की पैंडेसी की विस्तार से जानकारी ली तथा उन्हें इन पैंडेसी को दूर करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट किया कि वे अपने लेवल पर कोई भी पैंडेसी ना रखें। यदि सरल पोर्टल से संबधित कोई पैंडेसी मुख्यालय लेवल पर है या किसी अन्य तकनीकी कारण से उसमें विलंब हो रहा है तो उसे वे मुख्यालय स्तर से दूर करवाना सुनिश्चित करंे। इस कार्य में वे तीव्रता से कार्य करें।
उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं का लाभ दिलवाना हमारा दायित्व है तथा हमें पात्र लाभार्थियों को इसका समय रहते लाभ दिलवाना है। उन्होंने अधिकारियों को यह भी कहा कि उच्च स्तर पर सरल पोर्टल पर निरंतर मोनिटरिंग होती है इसलिए संबधित विभाग के अधिकारी इस विषय पर विशेष रूचि लेते हुए इसे अमलीजामा पहनाने का काम करंे। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। उन्होंने आशा व्यक्त की कि 3 सितम्बर से पहले सम्बन्धित विभाग के अधिकारी अपने विभाग से सम्बन्धित जो भी पैंडसी है उसे दूर करने का काम करें।
बैठक में एडीसी जगदीप ढांडा, एसडीएम हितेष मीणा, एसडीएम नीरज, नगराधीश आंचल भास्कर, आरटीए गौरी मिड्डा, जिला कल्याण अधिकारी शिशपाल महला, जिला शिक्षा अधिकारी सुरेश कुमार, जिला बागवानी अधिकारी अजेश कुमार, डीआईओ विनय गुलाटी, डीटीपी विभाग से राजेश कुमार, जिला मत्स्य अधिकारी रवि भाठला, बिजली निगम के कार्यकारी अभियंता सुखबीर सिंह के साथ-साथ सम्बन्धित अधिकारीगण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *